मुजफ्फरनगर में भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने डीएम से की मुलाकात, रख दी ये मांग

In Muzaffarnagar, National President of BKU Naresh Tikait met the DM, kept this demand
In Muzaffarnagar, National President of BKU Naresh Tikait met the DM, kept this demand
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह से भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत के नेतृत्व में किसानों के शिष्टमंडल ने मुलाकात करके किसानों की समस्याओं को रखा। किसानों के शिष्टमंडल में भारतीय किसान यूनियन के सभी नेताओं ने अपने अपने क्षेत्र की किसानों की समस्याओं से अवगत कराया।

किसानों की समस्याओं को जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह ने गंभीरता से सुना और कहा कि कानून के दायरे में सभी काम किए जाएंगे एवं जिला प्रशासन किसानों की समस्याओं का निश्चित रूप से समाधान करेगा। इस अवसर पर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने जिलाधिकारी चंद्र सिंह को मुजफ्फरनगर जनपद के कई क्षेत्रों की समस्याओं से अवगत कराया। जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह ने चौधरी नरेश टिकैत द्वारा रखी गई किसानों की समस्याओं को सुनकर विस्तार पूर्वक वार्ता करते हुए कहा कि किसानों की समस्याएं अधिकतर निस्तारित कर दी गई है और जो रह गई है उनका निस्तारण भी शीघ्र ही किया जाएगा। इस अवसर पर बुढ़ाना क्षेत्र समिति के प्रमुख पुत्र विनोद मलिक एवं कई ग्राम सभाओं के प्रधान एवं भारतीय किसान यूनियन के वरिष्ठ नेता गण मौजूद रहे। यहां पर मुख्य विकास अधिकारी संदीप भागिया के सम्मुख भी किसानों ने अपनी समस्या रखी। मुख्य अधिकारी विकास अधिकारी द्वारा सीधे तौर पर कहा गया कि किसी भी हालत में किसी भी प्रकार के दबाव में कोई कार्य नहीं किया जा रहा है, जो भी उचित होगा और नियम के अनुरूप होगा वही कार्य होगा।

जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह ने भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत सहित सभी किसान नेताओं को आश्वासन दिया कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं उत्तर प्रदेश सरकार की मंशा के अनुरूप जिला प्रशासन मुजफ्फरनगर द्वारा एवं समस्त अधिकारियों द्वारा किसानों की समस्त समस्याओं का निराकरण किया जा रहा है जो जारी रहेगा ।सभी कार्य नियमानुसार किए जा रहे हैं। जिसका लाभ सभी किसानों को प्राप्त भी हो रहा है। भारतीय किसान यूनियन एवं जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह के बीच किसानों की वार्ता सौहार्द पूर्ण वातावरण में हुई। भाकियू सुप्रीमो चौधरी नरेश टिकैत के नेतृत्व में गठवाला खाप के चौधरी श्याम सिंह बहावडी, किसान चिंतक कमल मित्तल, बुढ़ाना ब्लॉक प्रमुख पुत्र बिनोद मलिक, ओमपाल सिंह आदि थे। गठवाला खाप के बाबा श्याम सिंह ने बुढाना ब्लॉक प्रमुख के साथ हो रही ज्यादती को प्रमुखता से उठाया। किसान चिंतक कमल मित्तल ने सिसौली मुंडबर की पुलिया से सिसौली बस अड्डे तक के सड़क का निर्माण, सिसौली सीएचसी में पूर्णकालिक पुरुष ,महिला चिकित्सकों की नियुक्ति तथा सी ओ फुगाना का कार्यालय सिसौली सीएचसी में बनाए जाने का मामला उठाया जिस पर जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह ने मुंडभर की पुलिया से सिसौली बस अड्डे तक सड़क के निर्माण का भरोसा दिलाया और कहा कि सिसौली के सीएचसी में शीघ्र डॉक्टरों की नियुक्ति की जाएगी, वहीं सिसौली में ही ओ फुगाना का कार्यालय भी स्थापित किया जाएगा।