मुजफ्फरनगर में केन्द्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान ने शारदेन स्कूल में किया स्टेप एप्प का उद्धाटन

In Muzaffarnagar, Union Minister of State Dr. Sanjeev Balyan inaugurated the STEP app at Sharden School
In Muzaffarnagar, Union Minister of State Dr. Sanjeev Balyan inaugurated the STEP app at Sharden School
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। शारदेन स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में स्टेप एप्प की जानकारी देते हुए केन्द्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान साथ में स्कूल मैनेजर विश्व रतन एवं प्रधानाचार्या धारा रतन।

मुजफ्फरनगर में विद्यार्थियों को साइंटिस्ट, इंजीनियर, डाक्टर तथा आइएएस व आइपीएस बनाने के लिए विभिन्न स्तर की प्रतियोगी परीक्षाओं की उच्च स्तरीय तैयारी कराई जाएगी। इस स्तर की प्रतियोगी परीक्षा उत्तीर्ण कराने में एनजीओ स्टेप एप्प कारगर होगी। केन्द्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान ने शारदेन स्कूल में आयोाजित कार्यक्रम में बड़ी प्रतियोगी परीक्षाओं की सटीक तैयारियों के लिए ए स्टेप एप का उद्धाटन किया। उन्होंने शिक्षा विभाग के साथ मिलकर एक नई शुरुआत की।

स्टेप एप्प से खुलेंगी करयिर की नई राह

शारदेन स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में केन्द्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान ने कहा कि स्टेप एप्प के माध्यम से छात्र-छात्राओं के सामने करियर की एक नई राह खुलेगी। उन्होंने बताया कि शहर में उच्च स्तरीय प्रतियोगी परीक्षा की तैयारियों के लिए आवश्यक संसाधन मौजूद नहीं है। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी के लिए उच्च सतरीय कोचिंग की आवश्यकता होती है। अलग-अलग स्तर की तैयारियों के लिए अलग-अलग स्तर की कोचिंग। उन्होंने बताया कि स्टेप एप्प इस समस्या का निदान लेकर आया है। इसके माध्यम से विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी आसानी से हो सकेगी।

जनपद के सभी विद्यालयों में मिलेगा लाभ

मंत्री डा. संजीव बालियान ने बताया कि जनपद के सभी विद्यालयों में लैब के द्वारा कम्पीटिशन की निशुल्क तैयारियां कराई जाएगी। जिससे जनपद के युवा स्टूडेंट्स करियर के नए आयाम गढ़ सकें और तैयारियां कर मुज़फ्फरनगर का नाम रोशन कर सकें। साइंटिस्ट, डॉक्टर, इंजीनियर व आईपीएस, आईएसएस बनकर घर परिवार व जनपद ओर देश का नाम गर्व से ऊंचा कर सके। इसी संदर्भ में गुरुवार को शारदेन स्कूल में मुख्यातिथि केंद्रीय राज्य मंत्री व सांसद डॉक्टर संजीव बालियान ने स्टेप एप्प का उदघाटन किया। वही कार्यक्रम में जनपद के अधिकतर विद्यालयों में प्रिंसिपल व उधोगपति व डीएम चन्द्रभूषण सिंह के साथ एक बैठक हुई। इस अभियान के लिये सभी से मंत्री संजीव बालियान ने सहयोग मांगा। शारदेन स्कूल मैनेजर विश्व रतन, प्रधानाचार्या धारा रतन, भीम कंसल आदि शामिल रहे।