उत्तराखंड में हमलावर गुलदार पर टूट पड़ा युवक, दराती मारकर किया ढेर

इस खबर को शेयर करें

पिथौरागढ़: हल्द्वानी हमलावर गुलदार पर टूट पड़ा युवक, दराती मारकर किया ढेर
उत्तराखंड में पिथौरागढ़ के नैनीसैनी में पास के जंगल में मवेशी चुगाने गए एक ग्रामीण पर गुलदार ने घात लगाकर हमला कर दिया। ग्रामीण ने हिम्मत न हारते हुए गुलदार पर दराती से ताबड़तोड़ प्रहार कर दिए। देखते ही देखते गुलदार वहीं ढेर हो गया। आत्मरक्षा के लिए गुलदार को मार गिराने की सूचना ग्रामीण ने स्वयं ही वन विभाग को दी।

जानकारी के मुताबिक, नैनीसैनी निवासी नरेश सौन मंगलवार दोपहर मवेशी चुगाने घर के समीप जंगल में गए थे। इस दौरान झाड़ियों में घात लगाये बैठे गुलदार ने नरेश पर अचानक हमला बोल दिया। अचानक हुए हमले से घबराये बिना नरेश ने गुलदार का डटकर मुकाबला किया। नरेश ने दराती से गुलदार के सिर पर तब तक ताबड़तोड़ प्रहार किए जब तक गुलदार निढाल होकर गिर नहीं गया।

नरेश ने वन विभाग को घटना की जानकारी देते हुए बताया कि अपनी जान बचाने के लिए उन्होंने गुलदार से मुकाबला किया नहीं तो गुलदार उसे निवाला बना लेता। वन क्षेत्राधिकारी दिनेश जोशी ने बताया कि गुलदार के सिर पर दराती से हमले के निशान मिले हैं। यह मादा गुलदार है, जिसकी उम्र करीब दो साल है। पोस्टमार्टम के बाद गुलदार का शव नष्ट कर दिया गया है। जोशी ने बताया कि प्रत्यक्षदक्षियों ने भी बताया है कि नरेश ने आत्मरक्षा में गुलदार पर हमला कर उसे ढेर कर दिया। पिता गंभीर सिंह सौन ने बताया कि नरेश सिल्थाम में सब्जी की एक दुकान में काम करता है।

नरेश को उनके साहस ने बचाया
नरेश सौन ने समय रहते यदि साहस नहीं दिखाया होता तो उनके साथ अनहोनी हो सकती थी। नरेश ने बहादुरी दिखाते हुए डटकर गुलदार का सामना किया और दराती से उस पर हमला कर अपनी जान बचाई।

घटना को लेकर आसपास के ग्रामीणों से पूछताछ की गई। प्रत्यक्षद्क्षिषयों के मुताबिक, नरेश ने आत्मरक्षा के लिए गुलदार पर हमला किया और गुलदार की मौत हो गई। पोस्टमार्टम के बाद गुलदार के शव को नष्ट कर दिया गया है