IND vs SA, 2nd T20I Live Score: क्विंटन डि कॉक और टेम्बा बावुमा क्रीज पर, चाहर के हाथ में गेंद

India vs south africa, 2nd T20I: भारतीय टीम द्वारा दिए गए 238 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के लिए मैदान में क्विंटन डि कॉक के साथ कप्तान टेम्बा बावुमा आए हैं. भारतीय टीम के लिए पहला ओवर तेज गेंदबाज दीपक चाहर डाल रहे हैं.

IND vs SA, 2nd T20I Live Score: Quinton de Kock and Temba Bavuma at the crease, Chahar in hand
IND vs SA, 2nd T20I Live Score: Quinton de Kock and Temba Bavuma at the crease, Chahar in hand
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली. भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs south africa) के बीच जारी तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का दूसरा मुकाबला आज गुवाहाटी स्थित बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में भारतीय टीम द्वारा दिए गए 238 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के लिए मैदान में क्विंटन डि कॉक के साथ कप्तान टेम्बा बावुमा आए हैं. भारतीय टीम के लिए पहला ओवर तेज गेंदबाज दीपक चाहर डाल रहे हैं.

अर्शदीप सिंह के दूसरे शिकार बने रिली रूसो
भारतीय टीम को दूसरी सफलता भी हाथ लग चुकी है. तीसरे क्रम के बल्लेबाज रिली रूसो भी बिना खाता खोले अर्शदीप सिंह का दूसरा शिकार बने हैं.

बिना खाता खोले पवेलियन लौटे कैप्टन टेम्बा बावुमा
भारतीय टीम को पहली सफलता विपक्षी टीम के कप्तान टेम्बा बावुमा के रूप में प्राप्त हुई है. बावुमा दूसरे टी20 मुकाबले में भी बिना खाता खोले पवेलियन लौटे हैं. बावुमा को अर्शदीप सिंह ने अपना शिकार बनाया है.

क्विंटन डि कॉक और टेम्बा बावुमा क्रीज पर, चाहर के हाथ में गेंद
अफ्रीकी टीम के लिए लक्ष्य का पीछा करने के लिए क्विंटन डि कॉक और कैप्टन टेम्बा बावुमा मैदान में आए हैं. वहीं भारतीय टीम के लिए पारी का पहला ओवर तेज गेंदबाज दीपक चाहर डाल रहे हैं.

34वें अर्द्धशतक से चूके विराट कोहली
दूसरे टी20 मुकाबले में भारतीय अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली भी जबर्दस्त लय में नजर आए. उन्होंने टीम के लिए तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 28 गेंद में 175.00 की स्ट्राइक रेट से 49 रन की नाबाद उम्दा पारी खेली. हालांकि वह अपने 34वें अर्द्धशतक से महज एक रन से चूक गए.

बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 237 रन बनाए हैं. टीम के लिए उपकप्तान केएल राहुल ने 28 गेंदों में 57, कैप्टन रोहित शर्मा ने 37 गेंद में 43, विराट कोहली ने 28 गेंद में नाबाद 49, सूर्यकुमार यादव ने 22 गेंद में 61 और दिनेश कार्तिक ने सात गेंद में नाबाद 17 रन की पारी खेली.

सूर्यकुमार यादव हुए रन आउट
भारतीय टीम को तीसरा झटका जबर्दस्त लय में चल रहे है विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के रूप में लगा है. यादव 22 गेंद में 61 रन बनाकर रन हुए हैं.

भारतीय टीम के 200 रन हुए पुरे
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने बेहतरीन शुरुआत की है. टीम ने 17.2 ओवरों में अपने 201 रन पुरे कर लिए हैं. टीम के लिए विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव मैदान में टिके हुए हैं. कोहली जहां 22 गेंद में 39 रन बनाकर मैदान में टिके हुए हैं. वहीं सूर्यकुमार यादव ने 19 गेंद में 55 रन बनाए हैं.

सूर्यकुमार यादव ने जड़ा टी20 करियर का नौवां अर्द्धशतक
सूर्यकुमार यादव ने दूसरे टी20 मुकाबले में भी जबर्दस्त बल्लेबाजी करते हुए अपने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट करियर का नौवां अर्द्धशतक पूरा कर लिया है. टीम के लिए फिलहाल वह 18 गेंद में 300.00 की स्ट्राइक रेट से 54 रन बनाकर मैदान में टिके हुए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से पांच चौके एवं चार छक्के निकले हैं.

360 डिग्री प्लेयर सूर्यकुमार यादव 286.66 की स्ट्राइक रेट से कूट रहे हैं रन
360 डिग्री प्लेयर सूर्यकुमार यादव दूसरे टी20 मुकाबले में भी जबर्दस्त अंदाज में नजर आ रहे हैं. खबर लिखे जाने तक उन्होंने 15 गेंदों में 286.66 की स्ट्राइक रेट से 43 रन बनाकर खेल रहे हैं. इस दौरान उनके बल्ले से चार चौके एवं तीन छक्के निकले हैं.

भारतीय टीम ने 15 ओवर में बनाए 155/2 रन
भारतीय पारी के 15 ओवर समाप्त हो चुके हैं. टीम ने 15 ओवरों की समाप्ति के बाद दो विकेट के नुकसान पर 155 रन बनाए हैं. टीम के लिए विराट कोहली (15) और सूर्यकुमार यादव (29) मैदान में जमे हुए हैं. टीम के लिए आउट होने वाले खिलाड़ी कप्तान रोहित शर्मा (43) और उपकप्तान केएल राहुल (57) हैं.

भारतीय टीम विशाल स्कोर की तरफ अग्रसर
भारतीय पारी के 13 ओवर समाप्त हो चुके हैं. टीम ने 13 ओवरों की समाप्ति के बाद दो विकेट के नुकसान पर 125 रन बनाए हैं. टीम के लिए विराट कोहली (8) और सूर्यकुमार यादव (12) मैदान में जमे हुए हैं. टीम के लिए आउट होने वाले खिलाड़ी कप्तान रोहित शर्मा (43) और उपकप्तान केएल राहुल (57) हैं.

महाराज ने राहुल को भी किया आउट
भारतीय टीम को दूसरा झटका उपकप्तान केएल राहुल के रूप में लगा है. राहुल दूसरे टी20 मुकाबले में 28 गेंद में 57 रन बनाकर केशव महाराज की गेंद पर आउट हुए. महाराज ने राहुल को एलबीडब्ल्यू करते हुए पवेलियन का रास्ता दिखाया है.

केएल राहुल ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट करियर का 20वां अर्द्धशतक पूरा किया
भारतीय उपकप्तान केएल राहुल ने अपने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट करियर का 20वां अर्द्धशतक पूरा कर लिया है. फिलहाल वह टीम के लिए 27 गेंद में 211.11 की स्ट्राइक रेट से 57 रन बनाकर खेल रहे हैं. इस दौरान उनके बल्ले से पांच चौके एवं चार छक्के निकले हैं.

भारतीय पारी के 10 ओवर हुए समाप्त, टीम का स्कोर 96/1
भारतीय पारी के 10 ओवर समाप्त हो चुके हैं. टीम ने 10 ओवरों की समाप्ति के बाद एक विकेट के नुकसान पर 96 रन बनाए हैं. टीम के लिए उपकप्तान केएल राहुल 22 गेंद में 48 और विराट कोहली बिना खाता खोले मैदान में टिके हुए हैं. टीम के लिए एकमात्र आउट होने वाले खिलाड़ी कैप्टन रोहित शर्मा (43) हैं. शर्मा को महाराज ने अपना शिकार बनाया है.

रोहित शर्मा अर्द्धशतक से चुके, महाराज ने लौटाया पवेलियन
भारतीय टीम को पहला झटका कप्तान रोहित शर्मा के रूप में लगा है. शर्मा 37 गेंद में सात चौके और एक छक्का की मदद से 43 बनाकर केशव महाराज का शिकार बने. टीम का स्कोर 9.5 ओवर की समाप्ति के बाद एक विकेट के नुकसान पर 96 रन है.

बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में राहुल-रोहित ने मचाया धमाल
भारतीय टीम का स्कोर आठ ओवर की समाप्ति के बाद बिना किसी नुकसान के 73 रन है. टीम के लिए केएल राहुल (36) और रोहित शर्मा (33) मैदान में टिके हुए हैं.

पहले पॉवरप्ले में राहुल-रोहित का विस्फोट, बनाए 58 रन
भारतीय सलामी जोड़ी ने पहले पॉवरप्ले में जमकर बल्लेबाजी करते हुए अर्द्धशतकीय साझेदारी की है. टीम के लिए उपकप्तान केएल राहुल 12 गेंद में 26 और कप्तान रोहित शर्मा 25 गेंद में 29 रन बनाकर खेल रहे हैं. टीम का स्कोर 6.1 ओवर की समाप्ति के बाद बिना किसी नुकसान के 58 रन है.

भारतीय टीम ने 5 ओवर में बनाए 49 रन
भारतीय टीम ने पांच ओवर की समाप्ति के बाद बिना किसी नुकसान के 49 रन बनाए हैं. टीम के लिए उपकप्तान केएल राहुल 11 गेंद में चार चौके और एक छक्का की मदद से 25 और कैप्टन रोहित शर्मा 19 गेंद में तीन चौके और एक छक्का की मदद से 19 रन बनाकर खेल रहे हैं.

राहुल-रोहित ने बदला गियर, लगाए छक्के-चौके
अफ्रीकी टीम के लिए चौथा ओवर तेज गेंदबाज वेन पर्नेल ने डाला. पर्नेल के इस ओवर में केएल राहुल ने एक शानदार छक्का और एक चौका जड़ा. वहीं कैप्टन शर्मा ने भी एक उम्दा चौका लगाया. भारतीय बल्लेबाजों ने इस ओवर में कुल 15 रन बटोरे. भारतीय टीम का स्कोर चार ओवर की समाप्ति के बाद 36 रन है. टीम के लिए राहुल (20) और रोहित (14) मैदान में टिके हुए हैं.

रोहित ने एनगिडी की गेंद पर जड़ा छक्का
अफ्रीकी टीम के लिए तीसरा ओवर तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी ने डाला. एनगिडी के इस ओवर में भारतीय बल्लेबाजों ने कुल 6 रन बनाए. टीम का स्कोर तीन ओवर के बाद बिना किसी नुकसान के 21 रन है. टीम के लिए राहुल नौ और रोहित 10 रन बनाकर खेल रहे हैं.