डेली ब्रश करने के बाद भी मुंह से आती है बदबू? जानें कैसे पाएं छुटकारा

Is there bad breath even after daily brushing? Know how to get rid of
Is there bad breath even after daily brushing? Know how to get rid of
इस खबर को शेयर करें

दांतों को रोजाना साफ करना जरूरी होता है वरना इससे जुड़ी बीमारियां काफी ज्यादा फैल सकती है. मुंह से आने वाली दुर्गंध से आज के समय में काफी ज्यादा लोग परेशान रहते हैं. ये बदबू इतनी ज्यादा बढ़ जाती है कि आस-पास के लोग भी दूर जा सकते हैं. आपको बताते हैं कैसे आप इससे छुटकारा पा सकते हैं.

जीभ को साफ
सांसों की बदबू से काफी लोग परेशान रहते हैं रोजाना ब्रश करने के बाद भी बदबू जाने का नाम ही नहीं लेती है. आपको बता दें इससे कई तरह की परेशानियां भी हो सकती है. रोज की कई चीजों की वजह से भी ये देखने को मिलता है. एक्सपर्ट कहते हैं कि रोजाना ब्रश करते समय आपको जीभ को भी अच्छे से साफ करना चाहिए. टंग क्लीनर का इस्तेमाल आपको करना चाहिए.

मुंह को अच्छे से साफ
अगर रोजान ब्रश के बाद भी बदबू से नहीं मिल पा रहा है छुटकारा. अधिक देखा है कि लहसुन, प्याज की कोई चीजें खाने के बाद मुंह से बदबू जाने का नाम ही नहीं लेते हैं. जब भी आप ऐसी कोई चीज का सेवन करें, तो आप मुंह को अच्छे से साफ करना और ब्रश करना न भूले. रात के खाने के बाद आपको रोजाना ब्रश करना चाहिए. इससे सुबह के समय आपको बदबू से काफी ज्यादा राहत भी मिल सकती है.

माउथ वॉश
आप चाहे तो अपने मुंह को साफ करने के लिए माउथ वॉश का भी इस्तेमाल करना चाहिए, इससे आपको बदबू से काफी ज्यादा राहत भी मिल सकती है. आपको अच्छे से ब्रश करना चाहिए. कुछ लोग ब्रश को अच्छे से नहीं करते हैं, जिस वजह से बदबू जैसी समस्याओं का उनको सामना करना पड़ता है आपको इसको भी जरूर नोट करना चाहिए.

ग्रीन टी
ग्रीन टी काफी चीजों में उपयोग किया जाता है आप चाहे तो मुंह की बदबू से छुटाकार भी इससे सी पा सकते हैं. इसमें एंटी-बैक्टीरियल जैसे गुण पाए जाते हैं, जो बैक्टीरिया को खत्म करने और बदबू से भी आपको राहत दिला सकते हैं. लौंग को दांतों के बीच में दबाकर रखने से भी मुंह की बदबू तुरंत ठीक हो जाती है.

सौंफ
इलायची और सौंफ का सेवन आपको रोजाना करना चाहिए. इसको मुंह में रखकर आप मुंह से बदबू से आसानी से राहत पा सकते हैं. अगर आप भी मुंह की बदबू से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो आपको इन सभी चीजों का इस्तेमाल करना चाहिए.