Jio का 84 दिन चलने वाला प्लान, डेटा के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग

इस खबर को शेयर करें

कुछ ग्राहकों को ज्यादा डेटा वाला रिचार्ज प्लान चाहिए होता है तो कुछ को ऐसा प्लान चाहिए जो कम से कम कीमत में ज्यादा दिन चले। अभी भी बहुत लोग हैं जो सिर्फ जरूरत का डेटा इस्तेमाल करते हैं। उन्हें बस कॉलिंग चाहिए होती है। ऐसे यूजर्स के लिए आज हम एक प्रीपेड प्लान बता रहे हैं, जिसमें कम से कम कीमत में ज्यादा वैलिडिटी और फ्री कॉलिंग मिलती है। इसमें डेटा की सुविधा भी है, हालांकि यह बहुत सीमित है।

Jio का 329 रुपये वाला प्लान
रिलायंस जियो का यह किफायती रिचार्ज प्लान है। इस प्लान में ग्राहकों को 84 दिन की वैलिडिटी मिल जाती है। यानी लगभग 3 महीने आपको रिचार्ज कराने की जरूरत नहीं है। प्लान में सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और 1000 एसएमएस दिए जाते हैं। इंटरनेट के लिए ग्राहकों को कुल 6 जीबी डेटा मिलता है। इसके अलावा जियो ऐप्स का मुफ्त सब्सक्रिप्शन मिल जाता है।

Vi और Airtel का 379 रुपये वाला प्लान
एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया के पास भी इसी सुविधा वाला एक प्लान है, जिसकी कीमत 379 रुपये है। इसमें भी जियो की तरह 84 दिन की वैलिडिटी के लिए 6 जीबी डेटा मिलता है। इसके अलावा अनलिमिटेड कालिंग और रोज़ 100 SMS दिए जाते हैं। Vi के प्लान में वीकेंड डेटा रोलओवर, बिंज ऑल नाइट के साथ Vi movies and Tv का मुफ्त एक्सेस दिया जाता है। जबकि एयरटेल में कोई और सुविधा नहीं दी गई।

Jio का 129 रुपये वाला प्लान
अगर आप रिलायंस जियो का 329 रुपये का प्लान नहीं लेना चाहते तो कम डेटा के साथ 129 रुपये का प्लान भी आता है। 129 रुपये में जियो ग्राहकों को 28 दिन की वैलिडिटी दी जाती है। प्लान में सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और 300 एसएमएस दिए जाते हैं। इंटरनेट के लिए ग्राहकों को कुल 2 जीबी डेटा मिलता है। इसके अलावा जियो ऐप्स का मुफ्त सब्सक्रिप्शन मिल जाता है।