अभी अभीः आतंकी ठिकानों पर सेना की सर्जिकल स्ट्राईक, 30 आतंकियों के उड गये चिथडे-चिथडे, यहां देंखे

Just now: Army's big surgical strike on terrorist hideouts, 30 terrorists were blown away, see here
Just now: Army's big surgical strike on terrorist hideouts, 30 terrorists were blown away, see here
इस खबर को शेयर करें

मोगादिशु। अमेरिकी सेना के हमले में सोमालिया में अल शबाब के 30 लड़ाके मारे गए। अमेरिकी अफ्रीका कमांड ने कहा कि शुक्रवार (स्थानीय समय) को अमेरिकी सेना के हमले में मध्य सोमाली शहर गलकाड के पास करीब 30 इस्लामिक अल शबाब लड़ाके मारे गए, जहां सोमालिया की सेना से अल शबाब के लड़ाकों की लड़ाई चल रही थी।

अल शबाब पर अमेरिकी सैनिकों का हमला
यह हमला सोमालिया की राजधानी मोगादिशु से 260 किलोमीटर उत्तर-पूर्व में गलकाड के पास हुआ। इस दौरान, यूएस अफ्रीका कमांड ने आकलन किया कि दूरस्थ स्थान के कारण कोई भी नागरिक घायल या मारा नहीं गया। अमेरिकी बलों ने सोमालिया की राष्ट्रीय सेना के समर्थन में सामूहिक आत्मरक्षा हमला किया, जो 100 से अधिक अल-शबाब लड़ाकों से भीषण लड़ाई में लगे हुए थे। मालूम हो कि अल शबाब आतंकी संगठन अल कायदा से जुड़ा हुआ है।

अमेरिका ने सोमालिया को दिया समर्थन
रक्षा अधिकारी के अनुसार, हवाई हमले के समय जमीन पर कोई अमेरिकी सेना मौजूद नहीं थी। बता दें कि मई 2022 में राष्ट्रपति जो बाइडेन ने आतंकवादी समूह का मुकाबला करने के प्रयास में क्षेत्र में अमेरिकी सैनिकों को फिर से तैनात करने के लिए पेंटागन के अनुरोध को मंजूरी देने के बाद से अमेरिका ने सोमाली सरकार को निरंतर समर्थन प्रदान किया है।

अमेरिकी सेना ने शनिवार के अपने बयान में कहा, ‘सोमालिया पूरे पूर्वी अफ्रीका में स्थिरता और सुरक्षा के लिए केंद्रीय बना हुआ है। यूएस अफ्रीका कमांड की सेनाएं अल-शबाब, सबसे बड़े और सबसे घातक अल-कायदा को हराने के लिए आवश्यक उपकरण देने में मदद करने के लिए सहयोगी बलों को प्रशिक्षण, सलाह और लैस करना जारी रखेंगी।’