अभी अभीः मीनू त्यागी ने जताई जेल में हत्या की आशंका, बेटे को किया फोन, बोलीः मुन्ना बजरंगी की तरह…

Just now: Meenu Tyagi expressed the possibility of murder in jail, called the son, said: like Munna Bajrangi...
Just now: Meenu Tyagi expressed the possibility of murder in jail, called the son, said: like Munna Bajrangi...
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर की लेडी गैंगस्टर मीनू त्यागी आंबेडकरनगर जेल में अपनी हत्या की आशंका जताते हुए बेटे से गिड़गिड़ा रही है। मीनू त्यागी ने बेटे रक्षित से फोन पर बात करते हुए कहा कि मुन्ना बजरंगी की तरह उसकी भी जेल में हत्या हो सकती है। मीनू ने बेटे से ऐसी किसी भी अनहोनी पर जेल अधीक्षक के विरुद्ध एफआईआर कराने की बात कही है। बेटे रक्षित से फोन पर मीनू की बातचीत का ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। ऑडियो में मीनू त्यागी जेल अधीक्षक पर भी टॉर्चर करने का आरोप भी लगा रही हैं।

सतीश त्यागी हत्याकांड में उम्रकैद की सजा काट रही मीनू
शहर कोतवाली क्षेत्र के गांव बहेड़ी निवासी लकड़ी कारोबारी सतीश त्यागी पुत्र ईश्वर त्यागी की 3 जुलाई 2007 में रोहाना में हत्या कर दी गई थी। इस मामले में शहर कोतवाली पुलिस ने मीनू त्यागी तथा उसके पति विक्की त्यागी निवासी गांव पावटी खुर्द सहित 7 लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया था।

इस मामले की सुनवाई करते हुए एडीजे-15 राजेश भारद्वाज ने 12 दिसंबर 2017 को मीनू त्यागी को सतीश त्यागी हत्याकांड का दोषी ठहराते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई थी। मीनू त्यागी तब से ही जिला जेल में निरुद्ध थी। जनवरी 2022 को सजायाफ्ता बंदी मीनूी त्यागी को आंबेडकर नगर जेल कर दिया गया था।

बड़कली मोड़ सामूहिक हत्याकांड की रची थी साजिश
मीनू त्यागी पर 11 वर्ष पहले शहर कोतवाली क्षेत्र के बड़कली मोड़ पर हुए 8 लोगों की सामूहिक हत्याकांड की साजिश रचने का भी आरोप है। 11 जुलाई 2011 को रोहाना मार्ग स्थित बड़कली मोड पर पूर्व चेयरमैन उदयवीर सिंह की कार में ट्रक ने टक्कर मार दी थी। टक्कर में तीन मासूम बच्चों सहित परिवार के 8 लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले में वादी ब्रजवीर सिंह ने कुख्यात विक्की त्यागी और उसकी पत्नी मीनू त्यागी पर आपराधिक साजिश रचने का आरोप लगाते हुए हत्याकांड में 20 आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया था।

विक्की त्यागी की हत्या के बाद मीनू ने संभाली थी गैंग की कमान
गैंगस्टर विक्रांत उर्फ विक्की त्यागी की 16 फरवरी 2015 में कोर्ट परिसर में पेशी के दौरान हत्या कर दी गई थी। सिख के भेष में आए सागर बहावड़ी ने वारदात को अंजाम देकर सरेंडर कर दिया था। विक्की की हत्या के बाद गैंग की कमान उसकी पत्नी और गैंगस्टर मीनू त्यागी ने संभाल ली थी। विक्की की हत्या के समय भी मीनू त्यागी जेल में निरुद्ध थी। विक्की की हत्या के बाद मीनू त्यागी का गैंग पर पूरी तरह से नियंत्रण हो गया था। मीनू 16 अगस्त 2011 से जेल में निरुद्ध है। उस पर इस समय 18 आपराधिक मामले विचाराधीन हैं। हाईकोर्ट में मीनू की जमानत याचिका लंबित चल रही है।