अभी अभीः मुजफ्फरनगर में रालोद के भीड जुटाने के मंसूबों को झटका, डीएम-एसएसपी ने…

इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। काउंटिंग वाले दिन धांधली की आशंका व्यक्त कर सभी छह विधानसभा क्षेत्रों से 50 हजार लोग बुलाकर दबाव बनाने का प्रयास कर रहे सपा-रालोद गठबंधन के सिक्योरिटी सिस्टम को डीएम-एसएसपी ने तोड़ दिया। बहारी लोगों पर अंकुश लगाने के लिए मतगणना स्थल के आस-पास बुक कराए गए सभी बैंक्वट हॉल पर ताले जड़वा दिए गए।

मुख्य चौराहों पर बेरीकेडिंग कर चेकिंग कराई जाएगी। बहारियों की तलाश में शहर के सभी होटल, बैंक्वेट हॉल तथा ढाबों पर पुलिस अगले तीन दिन तक नजर रखेगी। चुनाव पर्यवेक्षक तथा डीएम-एसएसपी के साथ गठबंधन नेताओं और प्रत्याशियों की मीटिंग में भी यह स्पष्ट कर दिया गया।

सत्तारूढ़ दल पर जताई थी धांधली की आशंका

मतदान से लेकर मतगणना तक सपा-रालोद गठबंधन सत्तारूढ दल पर विश्वास करने को तैयार नहीं है। यही कारण है कि नवीन मंडी स्थल स्थित ईवीएम स्ट्रॉन्ग रूम पर दोनों दलों के नेता पहले दिन से नजर रख रहे हैं। स्ट्रॉन्ग रूम के पास ही तीन तंबू लगाए गए हैं। वहां से गठबंधन के नेता ईवीएम पर नजर रख रहे हैं। आशंका जताई गई थी कि सत्ताधारी दल के इशारे पर ईवीएम में गड़बड़ की जा सकती है।

50 हजार समर्थकों को किया गया था आमंत्रित

काउंटिंग के दौरान किसी प्रकार की गड़बड़ की आशंका के मद्देनजर गठबंधन नेताओं ने सभी छह विधानसभा क्षेत्रों से 50 हजार लोगों को नौ मार्च की रात ही शहर में आमंत्रित किया था। उनके रात में रुकने और खाने-पीने की व्यवस्था के लिए मतगणना स्थल के आस-पास के छह बैंक्वट हॉल बुक किए गए थे।

इनमें कूकड़ा ब्लॉक स्थित मधुर मिलन बैंक्वेट हॉल, जानसठ रोड का भगवती बैंक्वट हॉल और विश्वकर्मा चौक का मंगलम गार्डन शामिल था। आह्वान किया गया था कि काउंटिंग में किसी भी गड़बड़ी पर ये सभी लोग सड़कों पर उतरकर विरोध करेंगे।

डीएम-एसएसपी ने ऐसे निकाली गठबंधन की हवा

काउंटिंग से एक दिन पहले मतगणना स्थल के आस-पास के बैंक्वेट हॉल और होटलों में 50 हजार लोगों को ठहराने की खबर जैसे ही जिला प्रशासन को लगी, तो उस पर त्वरित कार्रवाई की गई। सबसे पहले जिले में धारा-144 लागू कर किसी सार्वजनिक स्थान पर पांच या पांच से अधिक लोगों के एकत्र होने पर प्रतिबंध लगा दिया गया।

पुलिस-प्रशासन के सख्त रवैये को देखते हुए बुक कराए गए आस-पास के बैंक्वेट हॉल स्वामियों ने स्वयं ही गठबंधन नेताओं से हाथ खींच लिये। उन्हें संदेश पहुंचा दिया गया था कि शादी या विवाह समारोह के अलावा 10 मार्च को अन्य प्रयोजन के लिए बैंक्वेट हॉल, धर्मशाला आदि बुक किए गए, तो कार्रवाई होगी।

होटल-बैंक्वेट हॉल, चौराहों पर तलाशे जाएंगे बहारी

गठबंधन नेताओं की आशंका नकारते हुए डीएम चंद्रभूषण सिंह और एसएसपी अभिषेक यादव ने मतगणना के मद्देनजर सख्त कदम उठाने के संकेत दिए। डीएम ने कहा कि उनकी जिम्मेदारी सामान्य कानून व्यवस्था बनाए रखने की है। एसएसपी ने साफ किया कि शहर के 15-20 चौराहे चिह्नित किए गए हैं। बेरीकेडिंग लगाकर चेकिंग की जाएगी। यदि कोई भी बहारी व्यक्ति मिला, तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। धारा-144 का कड़ाई से पालन कराया जाएगा। अगले तीन दिन तक शहर के सभी होटल, बैंक्वेट हॉल और ढाबों में चेकिंग चलेगी।