Loksabha Election 2024: बसपा के सांसदों में हाथी से उतरने की होड़, ये नेता भी दे सकते हैं मायावती को झटका

Loksabha Election 2024: Competition among BSP MPs to get down from the elephant, these leaders can also shock Mayawati
Loksabha Election 2024: Competition among BSP MPs to get down from the elephant, these leaders can also shock Mayawati
इस खबर को शेयर करें

दिल्ली/लखनऊ: लोकसभा चुनाव नजदीक है. ऐसे में हर दल अपना कुनबा बढ़ाने में जुटा है. उधर, बसपा के सांसदों में हाथी से उतरने की होड़ मची हुई है. दो सांसदों ने जहां दूसरे दलों का दामन थाम लिया। तो वहीं दो सांसदों ने राहुल की न्याय यात्रा में शामिल होकर नीला झंडा उतारने का संकेत दे दिया है/ लिहाजा, इसी हफ्ते पार्टी के कई सांसद दूसरे दलों में शामिल होने की घोषणा कर सकते हैं.

बसपा के कुल 10 सांसद 2019 के चुनाव में जीते. इनका 2024 लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी से मोहभंग होने लगा. लिहाजा, कार्यकाल के अंतिम साल ये सांसद बीजेपी, सपा और कांग्रेस नेताओं से संपर्क करने लगे. इसकी फोटो भी सोशल मीडिया पर शेयर करते रहे. चर्चा है कि 4 सांसद बीजेपी, 3 सपा और 3 कांग्रेस के संपर्क में हैं. इनमें से बसपा सांसद अफजल अंसारी का टिकट सपा ने फाइनल कर दिया है. उधर, सांसद रितेश पांडेय ने भाजपा का दामन थाम लिया है. इसके साथ ही पार्टी से निलंबित चल रहे सांसद दानिश अली कांग्रेस से मैदान में उतरने की तैयारी में हैं. वहीं श्याम सिंह यादव की सपा-कांग्रेस से नजदीकी काफी बढ़ गई है. इन्होंने भी न्याय यात्रा में शामिल होकर खुद को बसपा से अलग करने का संकेत दे दिया है. चर्चा है कि लालगंज की सांसद संगीता आजाद भी भाजपा में शामिल हो सकती हैं. बसपा सांसद मलूक नागर रालोद के संपर्क में बताए जा रहे हैं. सहारनपुर के सांसद हाजी फजलुर्रहमान का भी बसपा में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. लिहाजा, बसपा के शेष सभी सांसद भी दूसरे दलों में भविष्य तलाश रहे हैं.

वेट एंड वाच में बसपा
सभी सांसदों के दूसरे दलों में जाने की खबरों से बसपा सतर्क हो गई है. लिहाजा, वह प्रत्याशियों की लिस्ट जारी करने में जल्दबाज़ी नहीं कर रही है. वह वेट एंड वॉच की स्थिति में है. पार्टी के सांसदों की स्थिति साफ होने पर वह लोकसभा प्रत्याशियों की लिस्ट जारी करेगी.