किस्‍मत नहीं दे रही साथ? केवल गुरुवार को कर लें ये काम, घर चलकर आएगी सफलता

Luck is not on your side? Do this work only on Thursday, success will come soon after home
Luck is not on your side? Do this work only on Thursday, success will come soon after home
इस खबर को शेयर करें

Thursday Remedies: भगवान विष्‍णु की पूजा करने के लिए गुरुवार का दिन विशेष माना गया है. गुरुवार को व्रत करना और भगवान विष्‍णु की पूजा करना श्रीहरि को प्रसन्‍न करने के लिए सर्वोत्‍तम होता है. इसके साथ-साथ गुरुवार के दिन के अधिष्ठाता भगवान बृहस्पति माने जाते हैं जो कि देवताओं के गुरु हैं. ज्‍योतिष में गुरु ग्रह को बहुत शुभ माना गया है क्‍योंकि गुरु शुभ हो तो जातक को सुख, सौभाग्‍य, ज्ञान और प्रतिष्‍ठा मिलती है. लिहाजा गुरुवार का दिन कुंडली में गुरु को मजबूत करने के लिए भी विशेष होता है. वहीं कुंडली में अशुभ गुरु जातक को दुखी, दुर्भाग्‍यपूर्ण, सम्‍मानहीन और ज्ञानहीन जीवन देता है. इसलिए गुरु को मजबूत करने के लिए उपाय कर लेना चाहिए.

हर काम में मिलने लगेगी सफलता

यदि आपको बार-बार कामों में असफलता मिल रही हो, भाग्‍य साथ ना दे रहा हो या विवाह में बाधा आ रही हो, आर्थिक तंगी हो तो गुरुवार के दिन कुछ उपाय कर लें. गुरुवार के दिन पूरे भक्तिभाव से विधिपूर्वक भगवान विष्णु की पूजा आराधना करने और मंत्र जाप करने से ये सारी समस्‍याएं दूर हो जाती हैं और जीवन में सारे सुख मिलते हैं.

गुरुवार के उपाय

विवाह में आ रही बाधा दूर करने का उपाय – गुरुवार की सुबह स्‍नान करके पीले रंग के वस्त्र धारण करें. फिर केले के पेड़ की पूजा करें. केले के पेड़ में जल चढ़ाएं. घी का दीपक जलाएं और फिर वहीं बैठकर भगवान विष्णु के 108 नामों का उच्चारण करें. जल्‍द ही विवाह के योग बनेंगे.

सुखी जीवन का उपाय- गुरुवार की सुबह स्‍नान करके सूर्य देव को जल चढ़ाएं. फिर भगवान विष्‍णु के मंदिर जाकर घी का दीपक जलाएं. इसके लिए बत्‍ती की जगह कलावे का उपयोग करें.

सफलता-सौभाग्‍य का उपाय – हर गुरुवार को कुश के आसन पर बैठकर विष्णु चालीसा का पाठ करें. साथ ही भगवान श्रीहरि को पीले फूल फल अर्पित करें.

व्‍यापार में लाभ पाने क उपाय – गुरुवार को केले-आम आदि फलों का दान करें.

धन प्राप्ति का उपाय – गुरुवार को केसर युक्‍त खीर बनाकर भगवान विष्‍णु को भोग लगाएं. फिर परिवार सहित ये प्रसाद ग्रहण करें. घर में धन की आवक बढ़ने लगेगी.