मांझी ने दी नीतीश को चेतावनी! कहा- हम अपना वादा तोड़ भी सकते हैं, राजनीति में कोई कसम नहीं होती

Manjhi gave a warning to Nitish! Said- we can even break our promise, there is no oath in politics
Manjhi gave a warning to Nitish! Said- we can even break our promise, there is no oath in politics
इस खबर को शेयर करें

पटना: Bihar News: हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के संरक्षक और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने एक बार फिर नीतीश कुमार को लेकर बयान दिया है। जिससे लगता है कि नीतीश कुमार को लेकर मांझी का मन बदल रहा है। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री ने नीतीश कुमार पर कई आरोप भी लगाए तो उनकी सराहना भी की है। राजगीर स्थित कन्वेंशन सेंटर में हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा सेकुलर के राष्ट्रीय परिषद की बैठक के दूसरे दिन डॉ. संतोष कुमार सुमन को निर्विरोध पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में चुन लिया गया। राष्ट्रीय परिषद की बैठक में मंगलवार को मांझी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि नीतीश कुमार ने मुझे काफी सम्मान दिया है। उन्होंने ही मुझे मुख्यमंत्री बनाया है, आगामी चुनाव के समय अगर कोई ऐसी नौबत आती है तो हमने कार्यकर्ताओं से राय ली है, कार्यकर्ताओं ने बैठक के दौरान सीधे तौर पर कहा है कि अगर आगामी चुनाव के समय में पार्टी और कार्यकर्ताओं के सम्मान का ख्याल नहीं रखा गया तो हम अपना वादा तोड़ भी सकते हैं।

राजनीति में कोई कसम नहीं होती: मांझी
जीतन राम मांझी ने कहा कि हमने नीतीश कुमार के साथ रहने की कसम खाई है, लेकिन राजनीति में कोई कसम नहीं होती। नीतीश कुमार ने हमारे साथ कुछ कमी की है। महागठबंधन के घटक दलों में कोआर्डिनेशन कमेटी बनाने पर उन्होंने जोर दिया। जीतम राम मांझी ने अपने बेटे और बिहार सरकार के मंत्री संतोष सुमन से एक मंत्रालय वापस लेने पर नाराजगी जाहिर की।

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि मंत्री संतोष कुमार सुमन से पास पहले दो विभाग थे। उनसे एक विभाग छीन लिया गया। बता दें, संतोष सुमन जब एनडीए सरकार में मंत्री थे, तब उनके पास दो विभागों की जिम्मेदारी थी।

पूर्व सरकार में संतोष सुमन के पास अनुसूचित जाति-जनजाति कल्याण और लघु जल संसाधन विभाग थे, लेकिन जब बिहार की सियासत में बड़ा उलटफेर हुआ और महागठबंधन की सरकार बनी तो फिर से संतोष सुमन को मंत्री बनाया गया, लेकिन उन्हें एक ही विभाग की जिम्मेदारी दी गई। अनुसूचित जाति-जनजाति कल्याण विभाग की ही जिम्मेदारी अब उनके पास है।

जीतन राम मांझी बोले- उन्होंने CM बनाया, कभी नहीं भूल पाएगा मेरा परिवार
वहीं, ‘हम’ के परिषद बैठक में राष्ट्रीय प्रधान महासचिव राजेश पांडेय को चुना गया है। ‘हम’ पार्टी के द्वारा रविवार राष्ट्रीय परिषद की दो दिवसीय बैठक की शुरुआत हुई थी। जिसमें ‘हम’ के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी और मंत्री संतोष मांझी समेत पार्टी के कई पदाधिकारी मौजूद थे। इस बैठक में संतोष मांझी को भी उम्मीदवार बनाया गया। आज राष्ट्रीय अध्यक्ष को चुन भी लिया गया।