राजस्थान में फिर मौसम विभाग की चेतावनी जारी, इन जिलों में…

Meteorological department's warning issued again in Rajasthan, in these districts...
Meteorological department's warning issued again in Rajasthan, in these districts...
इस खबर को शेयर करें

जयपुर: राजस्थान में मौसम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहे हैं। जहां दिन का पारा लगातार बढ़ोत्तरी की ओर दिखाई दे रहा है। वहीं शाम और फिर देर रात तक मौसम के मिजाज में बड़ा परिवर्तन हो रहा है। शनिवार को भी ऐसा ही नजारा प्रदेश के मौसम में देखने को मिला। तीन दिन से सक्रिय पश्चिमी विक्षोम के चलते मौसम में ठंडक महसूस की गई। वहीं प्रदेश के कई जिलों में धूल भरी आंधी ने भी लोगों को परेशान किया। राजधानी जयपुर में चल रही शीतलहर के चलते भी लोगों को हल्की सर्दी बढ़ने का अहसास हुआ।

बीते 24 घंटे में यह रही है तापमान की स्थिति
बीते 24 घंटे के तापमान की बात करें, तो राजधानी जयपुर सहित कई जिलों में तापमान में गिरावट दर्ज की गई। राजधानी जयपुर की बात करें, तो यहां न्यूनतम तापमान 16.6 डिग्री दर्ज किया गया वहीं कोटा में 20.9, बाड़मेर में 17.7, जोधपुर में 15.3, अजमेर में 15.1, सीकर में 15.0 और चूरू में भी 15.0 दर्ज किया गया। मिली जानकारी के अनुसार जयपुर के अलावा प्रदेश के अन्य शहर झुंझुनूं, हनुमानगढ़, गंगानगर क्षेत्र में भी सुबह से हल्की हवा चली। वहीं अलवर, हनुमानगढ़ में हल्की बारिश दर्ज की गई है। वहीं अलवर के टपूकड़ा में चने के आकार के ओले भी गिरे हैं।

आगे कैसा रहेगा मौसम
मौसम केंद्र जयपुर की मानें, तो अब मौसम के शुष्क रहने के आसार है। दिन और रात के पारे में बढ़ोतरी होगी। अगले दिन में बारिश और आंधी को लेकर कोई चेतावनी नहीं है। लगभग 2 मार्च तक यही स्थिति बने रहने के आसार है।