Mukesh Ambani ने श्‍लोका को कहा ‘सच्‍चा हीरा’, बताया-बेटे आकाश अंबानी से क्‍यों हुई शादी?

Mukesh Ambani called Shloka a 'true diamond', told - why did she marry her son Akash Ambani?
इस खबर को शेयर करें

Shloka Mehta and Akash Ambani: देश के सबसे अमीर पर‍िवार की बात हो तो आप भी मुकेश अंबानी की फैम‍िली का नाम लेंगे. सोशल मीड‍िया पर वायरल होने वाली वीड‍ियो को देखने पर उनके पर‍िवार का परंपराओं के प्रत‍ि व‍िश्‍वास और आस्‍था देखकर अच्‍छा लगता है. हाल ही में रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने 50वें इंडिया जेम एंड ज्वैलरी अवार्ड्स (India Gem & Jewellery Award) में अपनी ‘बड़ी बहू’ श्लोका मेहता की जमकर तारीफ की. इस दौरान बड़े अंबानी ने श्‍लोका की खूब तारीफ की. श्‍लोका, रसेल मेहता और मोना मेहता की बेटी हैं. रसेल मेहता का डायरमंड और रियल एस्टेट का ब‍िजनेस है.

श्‍लोका को ‘बहू’ के रूप में पाकर खुश

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे कार्यक्रम के एक वीड‍ियो में मुकेश अंबानी ने श्लोका की तारीफ करते हुए बताया क‍ि वो और उनका पर‍िवार श्‍लोका को ‘बहू’ के रूप में पाकर कितना खुश हैं. उन्‍होंने कहा श्‍लोका ‘पालनपुरी’ समुदाय से हैं और इन लोंगों के बारे में कहा जाता है क‍ि वो न तो अपना बिजनेस शेयर करते हैं और न ही अपनी ही बेटियों को. ‘पालनपुरी’ समुदाय का बिजनेस एक पीढ़ी से दूसरी पीढ़ी को जाता है और उनकी बेटियां सिर्फ अपने समुदाय में ही शादी करती हैं. हम बहुत खुशकिस्मत थे क‍ि पांच साल पहले रसेल की बेटी श्लोका अंबानी हमारे परिवार में आईं.

श्‍लोका हमारे पर‍िवार के ल‍िए खुश‍ियां लेकर आईं
टाइम्‍स ऑफ इंड‍िया में प्रकाश‍ित खबर के अनुसार उन्‍होंने यह भी कहा क‍ि मेरे दोस्तों को लगता है क‍ि नीता को लोगों की पहचान है और उन्‍होंने ही ‘पालनपुरी’ पर‍िवार से श्लोका को चुना है. लेकिन, ऐसा नहीं है. दरअसल, आकाश-श्लोका स्कूल में साथ पढ़ते थे और हमें उनके रोमांस का पता नहीं चला. असल में श्लोका आपकी इंडस्‍ट्री (डायमंड इंडस्‍ट्री) और ‘पालनपुरी’ समुदाय का सच्‍चा हीरा हैं. वो हमारे पूरे पर‍िवार के ल‍िए खुश‍ियां लेकर आईं हैं. आपको बता दें श्‍लोका मेहता की शादी मुकेश और नीता अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी से साल 2019 में हुई थी.

श्लोका और आकाश अंबानी बचपन के दोस्त
श्लोका मेहता और आकाश अंबानी बचपन के दोस्त हैं. दोनों ने ही साथ में धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ाई की और अब वे दोनों दो प्‍यारे से बच्‍चों के माता-प‍िता हैं. आकाश अंबानी ने ब्राउन यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है. जून 2022 से वह रिलायंस जियो इंफोकॉम लिमिटेड (RJIL) के चेयरमैन के रूप में काम कर रहे हैं. इसके अलावा श्लोका, फैम‍िली के चैर‍िटेबल संगठन- रोसी ब्लू फाउंडेशन के लिए काम करती हैं. श्लोका की मां मोना मेहता ज्वेलरी डिजाइनर हैं. श्लोका के एक बड़ा भाई वीरज और छोटी बहन दीया है. वीरज डायमंड ब‍िजनेस को संभालते हैं, वहीं उनकी बहन दीया, ईशा अंबानी पीरामल की करीबी दोस्त हैं और फैशन कंसल्टेंट के तौर पर काम करती हैं.