मुजफ्फरनगर : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वामी ओमानंद से शीघ्र शुकतीर्थ पधारने का किया वादा

Muzaffarnagar: Chief Minister Yogi Adityanath promised Swami Omanand to visit Shuktirth soon
Muzaffarnagar: Chief Minister Yogi Adityanath promised Swami Omanand to visit Shuktirth soon
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। हरिद्वार में भगीरथी पर्यटक आवास गृह के लोकार्पण समारोह में पधारे सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्री शुकदेव आश्रम के पीठाधीश्वर स्वामी ओमानंद से शीघ्र शुकतीर्थ पधारने का वादा किया। संतों ने बाणगंगा में जलधारा की मांग रखी।

पौराणिक शुकतीर्थ में अविरल गंगा की धारा लाने तथा अन्य विकास कार्यो को लेकर पीठाधीश्वर स्वामी ओमानंद ने लोकार्पण समारोह में सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी इच्छा पुन: शुकतीर्थ आने की है। वहीं आकर साधु-संतों से धार्मिक नगरी की विकास सम्बंधी जरूरतों को सुनेंगे। स्वामी ओमानंद ने उन्हें शॉल भेंट की। राज्य मंत्री कपिलदेव अग्रवाल के आग्रह पर शुकतीर्थ से पधारे अन्य संत-महात्माओं भी समारोह में सम्मिलित हुए। पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री एवं बागपत सांसद डॉ सत्यपाल सिंह, अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी, प्रमुख सचिव पर्यटन मुकेश मेश्राम ने भी स्वामी ओमानंद से भेंट की।

शुकतीर्थ के यह संत पहुंचे हरिद्वार
शुकतीर्थ से हरिद्वार गए संत मंडल में दंडी स्वामी महेश्वराश्रम महाराज, महामंडलेश्वर गोपाल दास , स्वामी गोवर्धन दास, दंडी आश्रम के मनोहर लाल, श्री गंगा सेवा समिति महामंत्री महकार सिंह, प्रेम शंकर मिश्रा, कथा व्यास अंचल कृष्ण शास्त्री, सरदार सुखदर्शन बेदी आदि शामिल रहे। साधु-महात्माओं को पर्यटन विभाग की ओर से माल्यार्पण कर दक्षिणा दी गई। श्री राम मंदिर का लकड़ी का प्रतीक चिन्ह तथा प्रसाद भेंट किया गया।