पीएम मोदी ने जनता को समर्पित किया मुज़फ्फरनगर रेलवे स्टेशन

Muzaffarnagar-PM Modi dedicated the railway station to the public.
Muzaffarnagar-PM Modi dedicated the railway station to the public.
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को अमृत भारत स्टेशन योजना के अन्तर्गत देश के 554 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास और 1500 रोड ओवर ब्रिज एवं अंडरपास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में किया। इसी के साथ मुजफ्फरनगर रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास कार्य का उद्घाटन भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वर्चुअली किया। इस दौरान रेलवे स्टेशन पर भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

सोमवार को स्थानीय रेलवे स्टेशन पर उद्घाटन समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा जिलाध्यक्ष डाॅ. सुधीर सैनी, जिला पंचायत अध्यक्ष डाॅ. वीरपाल निर्वाल, नगरपालिका परिषद् की अध्यक्ष मीनाक्षी स्वरूप और केन्द्रीय राज्यमंत्री डाॅ. संजीव बालियान के प्रतिनिधि के रूप में उनकी पत्नी डाॅ. सुनीता बालियान मौजूद रहीं। स्टेशन अधीक्षक ने अतिथियों को पौधा भेंटकर उनका सम्मान किया। कई विद्यालयों की छात्राओं ने यहां पर सांस्कृतिक कार्यक्रम से समां बांध दिया।

सुनीता बालियान ने अपने सम्बोधन में कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी की गारंटी ने देश को एक विश्वास दिया है। मुजफ्फरनगर में इतना विकास कराया गया है, जो सदियों में नहीं हो पाया। मुजफ्फरनगर रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास के साथ ही यहां पर रेलवे लाइनों के सुधार के लिए पिछले दस साल में ऐतिहासिक काम हुआ है, आज रेल यातायात सुगम हुआ है और सुरक्षित भी है। इस दौरान पीएम मोदी के लाइव सम्बोधन को भी बड़ी एलईडी स्क्रीन लगाकर प्रदर्शित किया गया। सैंकड़ों लोगों ने पीएम मोदी का सम्बोधन सुना।

इसके उपरांत जिलाध्यक्ष डाॅ. सुधीर सैनी ने रेलवे स्टेशन का औपचारिक रूप से लोकार्पण किया। बता दें कि केन्द्रीय राज्यमंत्री डाॅ. संजीव बालियान के विशेष प्रयासों से अमृत भारत स्टेशन योजना में स्थानीय रेलवे स्टेशन का भी पुनर्विकास किया गया है। इसके लिए 2017 में इस स्टेशन को योजना में शामिल किया गया और 2019 में इसके निर्माण का कार्य शुरू कराया गया था। इसका डिजाइन राजस्थान के किशनगढ़ रेलवे स्टेशन से लिया गया है। इस पर करीब 60 करोड़ रुपये का बजट खर्च किया गया है। आज यह पूरी तरह से जनता को समर्पित कर दिया गया है। कार्यक्रम में विकसित भारत विकसित रेल प्रतियोगिता में दूसरा स्थान हासिल करने वाली छात्रा श्यामभवी कादियान को स्मृति चिन्ह और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इसके साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाली छात्राओं को भी सम्मान मिला।

इस दौरान मुख्य रूप से सुनीता बालियान, चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप, जिला पंचायत अध्यक्ष डाॅ. वीरपाल निर्वाल, चेयरमैन शाहपुर अकरम कुरैशी, पूर्व सांसद सोहनवीर सिंह, पूर्व विधायक मिथलेश पाल, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष आंचल तोमर, वरिष्ठ भाजपा नेता गौरव स्वरूप, ब्लाॅक प्रमुख अरविंद त्यागी, अक्षय पुंडीर, गौरव पंवार, सुखदर्शन सिंह बेदी, प्रदीप शर्मा, पूर्व चेयरमैन डा. सुभाष शर्मा, परमेश सैनी, शिवराजा सिंह त्यागी, हरीश अहलावत, शरद शर्मा, सत्यपाल सिंह पाल, शोभित गुप्ता, विजय वर्मा, जगदीश पांचाल, विशाल गर्ग सहित सैंकड़ों लोग मौजूद रहे। दैनिक रेल यात्री संघ के अध्यक्ष घनश्याम भगत के नेतृत्व में यात्रियों दीपक गुप्ता, दीपक भाटिया, पारस वासु, सुरेन्द्र मित्तल, राजेश कुमार आदि ने अतिथियों को पगड़ी भेंटकर उनको अभिनंदन किया।