यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा अगस्त में होने की संभावना! जानिए ताजा अपडेट

UP Police Constable Exam likely to be held in August! Know the latest updates
UP Police Constable Exam likely to be held in August! Know the latest updates
इस खबर को शेयर करें

UP Police Constable Re Exam 2024: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। बहुत सारे अभ्यर्थी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा को रद्द करने कि मांग कर रहे थे क्योंकि अभ्यर्थियों ने दावा किया कि पेपर में बड़े पैमाने पर धांधली की गई है और पेपर शुरू होने से पहले ही लीक हो गया। इन सभी बातों को ध्यान में रखकर उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं पदोन्नति बोर्ड के द्वारा जांच कमेटी का गठन किया गया है। सीएम योगी आदित्यानाथ ने कहा है कि 6 माह के भीतर दोबारा से भर्ती परीक्षा आयोजित की जाएगी। अब सभी अभ्यर्थियों के मन में एक ही सवाल है कि भर्ती परीक्षा अब कब आयोजित की जाएगी।

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2024 के 60,244 खाली पदों के लिए 48 लाख से ज्यादा फॉर्म भरे गए थे। हर एक पद के लिए 80 से ज्यादा दावेदार थे। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर भी परीक्षा कैंसिल होने की जानकारी दे दी गई है। यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा अगले 6 माह में दोबारा कराई जाएगी। इसकी जानकारी uppbpb.gov.in पर ही दी जाएगी।

कार्यक्रम जारी करेगा यूपीपीआरबी
उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड जल्द ही किसी भी समय यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा कार्यक्रम जारी करेगा। इस बार छात्रों की सहूलियत को देखते हुए यूपीएसआरटीसी की बसें उम्मीदवारों को फ्री में परीक्षा केंद्रो तक लेकर जाएंगी। टाइम्सनाउ की रिपोर्ट के अनुसार, मुख्यमंत्री के आदेश के मुताबिक, परीक्षा अगस्त 2024 तक आयोजित की जाएगी।

अभ्यर्थियों के मन में कई सवाल
यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा में शामिल हुए लाखों युवाओं के मन में अब भी काफी सवाल हैं। वे सभी यह जानना चाहते हैं कि क्या उन्हें फिर से आवेदन देना होगा? क्या उन्हें यूपी पुलिस एग्जाम सेंटर चुनने की इजाजत मिलेगी? क्या उम्मीदवारों को उम्र सीमा में कोई छूट दी जाएगी (UP Police Constable Age Limit)? बता दे कि यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती री-एग्जाम 2024 को लेकर जल्द ही आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी करके सारी बातों को क्लियर कर दिया जाएगा। ऐसे में अभ्यर्थियों से आग्रह किया गया है कि वह यूपी पुलिस भर्ती एवं पदोन्नति बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन जारी होने के बाद पढ़ सकते हैं। इससे पहले किसी भी अफवाह पर ध्यान ना दें।