मुजफ्फरनगर में केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ संजीव बालियान ने किया कूडा निस्तारण प्लांट का शुभारंभ

Muzaffarnagar Union Minister of State Dr. Sanjeev Balyan inaugurated the waste disposal plant
Muzaffarnagar Union Minister of State Dr. Sanjeev Balyan inaugurated the waste disposal plant
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ संजीव बालियान ने कूडा निस्तारण प्लांट का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि पांच माह में यहां लगे कूडे़ के ढेर समाप्त हो जाएंगे।

शहर के वार्ड संख्या 46 में नगर पालिका का समस्त कूड़ा कई वर्षों से एकत्र हो रहा है। इस समय यहां दो लाख 25 हजार मीट्रिक टन कूड़ा एकत्र है। नगर पालिका ने कूड़ा निस्तारण की जिम्मेदारी मेसर्स एनवायरमेंट टेकनो को दी है। कूड़ा निस्तारण के कार्य का केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ संजीव बालिया ने शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि सड़कों पर कूड़ा नहीं होना चाहिए और न ही कूड़ा किसी स्थान पर एकत्र होना चाहिए। कूडे़ का साथ के साथ निस्तारण होना चाहिए। कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर ने समस्त कूडे़ के ढेर पांच माह में समाप्त करने की बात कही है। कूड़ा निस्तारण से आम जनता को दुर्गंध से मुक्ति मिलेगी।

नगर पालिका ईओ हेमराज ने बताया कि कूड़ा निस्तारण के लिए दो हायवा, दो जेसीबी, चार ट्रोमल मशीन, दो पोर्कलेन मशीन लगाए गए है। कूड़े के ढेर को तीन भागों में अलग किया जाएगा। मिट्टी को भराव के कार्य में प्रयोग किया जाएगा। गिट्टी को कंस्ट्रक्शन, प्लास्टिक, कपड़े आदि को पावर प्लांट में दिया जाएगा। कार्यक्रम में नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अतुल कुमार, कर अधीक्षक आरडी पोरवाल, सहायक अभियंता निर्माण अखंड प्रताप सिंह, राजस्व निरीक्षक अमित कुमार मौजूद रहे। सभासद रोहित तायल, नवशाद कुरैशी, पवन चौधरी, अन्नू कुरैशी, सरफराज आदि मौजूद रहे।