सीसीटीवी फुटेज में कैद हुई रहस्यमयी आकृति, लोगों के बीच छिड़ी बहस

Mysterious figure captured in CCTV footage, a debate broke out between paranormal people
Mysterious figure captured in CCTV footage, a debate broke out between paranormal people
इस खबर को शेयर करें

संयुक्त राज्य अमेरिका में इन दिनों एक सीसीटीवी (CCTV) वीडियो सोशल मीडिया (Social Media)पर काफी चर्चा का विषय बना हुआ है. दरअसल ये वीडियो एक घर के पास का है जिसमें एक रहस्यमयी धुंधली आकृति दिखाई दे रही है. इसे एक पैरानॉर्मलिटी मैगज़ीन द्वारा ट्विटर पर पोस्ट किया गया है. साथ में ट्वीट टेक्स्ट में कहा गया है कि वीडियो केंटकी में मोरेहेड के पास शूट किया गया था. वीडियो ने दुनिया भर के पैरानॉर्मल लोगों के बीच एक बहस छेड़ दी है कि यह क्या हो सकता है. तस्वीर मानव जैसी आकृतियों से मिलती-जुलती है.

33 सेकंड के वीडियो में एक मानव की धुंधली आकृति दिखाई दे रही है. यह एक घर के पीछे बगीचे के पास एक दुबले-पतले और कूबड़ वाला शख्स जैसा लगता है. यह ध्यान से आगे बढ़ता हुआ दिखाई देता है और फिर घर के मालिक की कार के पास जब पहुंचता है तो चारों औऱ देखने लग जाता है.

9 जुलाई को मूरहेड, केवाई के पास एक सुरक्षा कैमरे पर पकड़े गए इस वीडियो को अभी तक आधा मिलियन बार देखा जा चुका है. कई ट्विटर उपयोगकर्ता इस वीडियो को लेकर उत्सुक हैं और उन्होंने चर्चा की है कि यह आकृति क्या हो सकती है.

एक यूजर ने कहा,”अगर यह एक सुरक्षा कैमरे के साथ लिया गया था तो कैमरा क्यों घूम रहा है जैसे कोई इसे पकड़कर चला रहा है. सुरक्षा कैमरे एक जगह फिक्स्ड होते हैं और चारों ओर तैरते नहीं हैं.”

पैरानॉर्मल रिसर्च के क्षेत्र में काम करने का दावा करने वाली स्थानीय फर्मों में से एक ने जवाब दिया, “यह जवाब देने के लिए कि कैमरा क्यों घूम रहा है, आप मॉनिटर के ग्लास में अपने फोन से इस फुटेज को रिकॉर्ड करने वाले व्यक्ति का प्रतिबिंब देख सकते हैं … यह क्या है, एक रिकॉर्डिंग या एक रिकॉर्डिंग मूल फुटेज की गुणवत्ता को कमतर कर दिखा रही है. हमारे पास यह जानने का कोई तरीका नहीं है कि हम क्या देख रहे हैं.”