नवजोत सिद्धू ने पंजाब में फैक्टरी लगाने के लिए टेस्ला को किया आमंत्रित

इस खबर को शेयर करें

चंडीगढ़। पंजाब मॉडल की ब्रांडिंग में जुटे पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने अमेरिका की दिग्गज इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी टेस्ला को पंजाब में फैक्टरी लगाने के लिए आमंत्रित किया है।

सिद्धू ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा है कि मैं एलन मस्क को आमंत्रित करता हूं। पंजाब मॉडल लुधियाना को इलेक्ट्रिक व्हीकल और बैटरी उद्योग का हब बनाएगा। एकल खिड़की मंजूरी से पंजाब में नई तकनीक आएगी। साथ ही ग्रीन नौकरियों और पर्यावरण संरक्षण के साथ सतत विकास का मार्ग प्रशस्त होगा।

नवजोत सिद्धू ने यह आमंत्रण टेस्ला के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) एलन मस्क के उस ट्वीट के बाद दिया जिसे उन्होंने टेस्ला कार के भारत में लांच करने के सवाल पर किया था। इस ट्वीट में मस्क ने लिखा था कि भारत में कार लाने को लेकर सरकार से कई चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है।

सिद्धू का पंजाब मॉडल
सिद्धू ने पांच कारपोरेशन के रोडमैप के जरिये पंजाब की आर्थिक तंगी दूर करने का रोडमैप दिखाया है। उन्होंने सूबे में लिकर कारपोरेशन में शराब को वैट में लाने की हिमायत की है। उन्होंने तमिलनाडु का उदाहरण देते हुए कहा कि वैट के जरिये वह राज्य 37 हजार करोड़ की कमाई कर रहा है। पंजाब स्टेट रेत माइनिंग कार्पोरेशन से सिद्धू ने 3 हजार करोड़ का राजस्व आने का दावा किया। उन्होंने कहा कि पंजाब मॉडल में रेत के जरिये राजस्व बढ़ाने की पूरी व्यवस्था की गई है। केबल माफिया को खत्म करने के लिए उन्होंने पंजाब स्टेट केबल रेगुलेटरी कमीशन की वकालत की। पंजाब मॉडल में सूबा सरकार 3 से 5 हजार करोड़ का राजस्व प्राप्त करेगी।

सिद्धू ने पंजाब मॉडल में ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन के जरिये 1.5 हजार करोड़ राजस्व आने का दावा किया है। सिद्धू ने लुधियाना का उदाहरण देते हुए कहा कि इसके जरिये लुधियाना 50 लाख रुपये कमा रहा है। हाल ही में वहीं का 36 करोड़ का दूसरा अनुबंध हुआ है।