NDTV ग्रुप खरीदेगा अडाणी ग्रुप: 29.18% हिस्सेदारी लेने का ऐलान, मच गया हडकंप

NDTV Group will buy Adani Group: Announcement to take 29.18% stake, created a stir
NDTV Group will buy Adani Group: Announcement to take 29.18% stake, created a stir
इस खबर को शेयर करें

अडाणी समूह NDTV मीडिया समूह में 29.18% हिस्सेदारी खरीदेगा। अडाणी ग्रुप की कंपनी AMG मीडिया नेटवर्क के जरिए यह डील की जाएगी। AMG मीडिया नेटवर्क लिमिटेड (AMNL) की सब्सिडियरी VPCL के जरिए हिस्सेदारी खरीदने की बात कही गई है। अडाणी मीडिया नेटवर्क के CEO संजय पुगलिया ने लेटर जारी करके यह जानकारी दी।

अडाणी ग्रुप के AMG मीडिया ने NDTV में 26% अतिरिक्त हिस्सेदारी के लिए भी पेशकश की है। अडाणी ग्रुप ने NDTV में 294 रुपए प्रति शेयर की दर से 26% हिस्सेदारी के लिए 493 करोड़ रुपए की खुली पेशकश की है। इसके बाद NDTV के शेयर मंगलवार को 5% बढ़कर 376.55 रुपए पर बंद हुए।

अडाणी ग्रुप ने पिछले एक साल में 1.31 लाख करोड़ के 32 बड़े सौदे किए
लंबे समय तक कोयला और इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स में निवेश करने के बाद अडाणी ग्रुप अब राइस से लेकर ट्रैवल पोर्टल, मीडिया, ग्रीन एनर्जी और सीमेंट कंपनियों का अधिग्रहण करके कारोबार को डायवर्सीफाई कर रहा है। ब्लूमबर्ग द्वारा जुटाए गए डेटा के मुताबिक पिछले साल भर में ग्रुप ने 1.31 लाख करोड़ रुपए से 32 से ज्यादा सौदे किए हैं। अब यह एशिया-प्रशांत क्षेत्र में सबसे ज्यादा सौदे करने वाले समूहों में शुमार हो गया है।

इन्फ्रास्ट्रक्चर और ग्रीन एनर्जी कंपनियों पर फोकस कर रहा अडाणी ग्रुप
अडाणी ग्रुप ने पिछले सालभर में जो सौदे किए हैं, उनमें अधिकतर इन्फ्रास्ट्रक्चर और ग्रीन एनर्जी कंपनियां हैं। इनमें सीमेंट से लेकर पोर्ट्स और एनर्जी प्रोजेक्ट शामिल हैं। हाल ही में अडाणी समूह ने दुनिया की सबसे बड़ी सीमेंट कंपनी होलसिम से लगभग 81 हजार करोड़ रुपए में अंबुजा और ACC सीमेंट कंपनियों की हिस्सेदारी खरीदी थी।