Neeraj Chopra Injury: नीरज चोपड़ा को फिर लगी चोट, बड़े टूर्नामेंट से बाहर

Neeraj Chopra Injury: Neeraj Chopra injured again, out of big tournament
Neeraj Chopra Injury: Neeraj Chopra injured again, out of big tournament
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: भारत के दिग्गज एथलीट नीरज चोपड़ा का करियर चोटों से काफी प्रभावित रहा है. एक बार फिर ओलिंपिक विजेता भाला फेंक खिलाड़ी नीरज को चोट ने घेर लिया है जिसके कारण वह आने वाले एफबीके गेम्स में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. नीरज ने अपने ट्विटर पर एक पोस्ट के जरिए इस बात की जानकारी दी है. एफबीके गेम्स चार जून से नेदरलैंड्स के हेंगेलो में खेले जाने हैं.

नीरज ने टोक्यो ओलिंपिक में भाला फेंक में गोल्ड मेडल जीता था. इसी के साथ उन्होंने इतिहास रच दिया था. वह भारत के लिए व्यक्तिगत स्पर्धा में ओलिंपिक गोल्ड मेडल जीतने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बने थे. तभी से नीरज से पूरे देश को काफी उम्मीदें रहती हैं. वह जिस भी टूर्नामेंट में उतरते हैं मेडल जीतकर लाते हैं.

कब होगी वापसी?
नीरज ने ट्वीट करते हुए बताया कि उन्हें मसल स्ट्रेन हुआ है और ऐसा ट्रेनिंग करते समय हुआ था. इसके बाद मेडिकल टीम ने उनकी जांच की जिसके बाद फैसला किया गया कि चोट को लेकर कोई जोखिम नहीं लिया जाए और इसलिए नीरज ने एफबीके गेम्स से नाम वापस लेने का फैसला किया ताकि चोट बढ़े नहीं. नीरज ने बताया कि वह चोट पर काम कर रहे हैं और इससे उबर रहे हैं. उन्होंने कहा कि वह जून में वापसी करेंगे.

चोट के कारण नीरज चोपड़ा ने पिछले साल कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा नहीं लिया था. इससे पहले भी वह कोहनी और कंधे की चोट से काफी जूझते रहे हैं.

नीरज ने डायमंड लीग में किया कमाल
हाल ही में नीरज ने डायमंड लीग में हिस्सा लिया था और नंबर-1 स्थान हासिल किया था. पिछले साल नीरज चोपड़ा ने इसी डायमंड लीग में स्वर्ण पदक अपने नाम कर इतिहास रचा था. इसी साल एशियाई खेलों का आयोजन किया जाना है. इन खेलों को देखते हुए नीरज की फिटनेस काफी मायने रखती है. नीरज ने 2018 में खेले गए एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीता था. इस बार भी उनसे गोल्ड मेडल की उम्मीद की जाएगी.

नीरज ने हाल ही में कहा था कि वह अगले साल पेरिस में होने वाले ओलिंपिक खेलों में भी शानदार खेल दिखाना चाहते हैं और गोल्ड मेडल जीतना चाहते हैं.उन्होंने इस बात को माना था कि पेरिस ओलिंपिक में उन पर गोल्ड जीतने का ज्यादा दवाब होगा और उनसे इसकी काफी उम्मीदें भी का जाएंगी इसलिए वह इसके लिए पूरी तरह से तैयार रहेंगे.