नई Toyota Innova Hybrid में मिलेगा ऐसा फीचर, एक्सीडेंट से पहले ड्राइवर को करेगा अलर्ट!

New Toyota Innova Hybrid will get such a feature, will alert the driver before the accident!
New Toyota Innova Hybrid will get such a feature, will alert the driver before the accident!
इस खबर को शेयर करें

Toyota Innova Hybrid Features: टोयोटा की इनोवा क्रिस्टा को ग्राहक काफी पसंद करते हैं. बिजनेस क्लास लोगों के बीच यह गाड़ी पॉपुलर है. यह देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली एमपीवी में शामिल है. इनोवा क्रिस्टा के डीजल वर्जन की बुकिंग भी फिलहाल के लिए बंद कर दी गई है. ऐसा करते हुए टोयोटा की ओर से कहा गया था कि डिमांड ज्यादा होने और सप्लाई कम होने के कारण वह अस्थाई रूप से बुकिंग रोक रही है. हालांकि, इसका पेट्रोल वर्जन अभी भी बिक रहा है. लेकिन, अब टोयोटा किर्लोस्कर मोटर नई चौथी पीढ़ी की इनोवा लाने के लिए तैयार है, जो इनोवा हाइक्रॉस (Innova Hycross) हो सकती है. इसे स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ पेश किया जाएगा.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नई Innova Hycross (हाइब्रिड) में सनरूफ और ADAS फीचर्स मिल सकते हैं. ADAS में एडैप्टिव क्रूज कंट्रोल, लेन डिपार्चर वार्निंग, ऑटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, पैदल चल रहे लोगों की पहचान करने वाला प्री-कॉलिजन सिस्टम, रोड साइन असिस्ट और ऑटोमेटिक हाई बीम जैसे फीचर्स मिलते हैं. यह सभी फीचर्स कार की सेफ्टी को बढ़ाते हैं और ड्राइवर को चेतावनी देते रहते हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार, नई Innova Hycross को नवंबर में अनवील किया जा सकता है और 2023 की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है. इसे ऑटो एक्सपो 2023 में डेब्यू कराया जा सकता है.

नई इनोवा हाइक्रॉस को मौजूदा इनोवा क्रिस्टा के साथ ही बेचा जा सकता है, जिससे ग्राहकों को दोनों ऑप्शन (इनोवा क्रिस्टा और इनोवा हाइक्रॉस) मिलेंगे. इनोवा हाइक्रॉस एमपीवी 2,850 मिमी व्हीलबेस के साथ लगभग 4.7 मीटर लंबी हो सकती है. यानी, यह वर्तमान इनोवा क्रिस्टा से करीब 100 मिमी लंबी हो सकती है. इससे यह कहा जा सकता है कि इसके केबिन में ज्यादा स्पेस मिल सकता है.

इसके ज्यादा फ्यूल एफिशिएंट होने की उम्मीद है. यह नए बोनट डिजाइन, स्लीक हेडलैंप और हाई माउंटेड फ्रंट ग्रिल (कोरोला क्रॉस वाली) के साथ बॉक्सी डिजाइन में आ सकती है. केबिन के अंदर की बात करें तो इसमें अपडेटेड टेक्नोलॉजी, वेंटिलेटेड सीटिंग, एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ वायरलेस चार्जिंग और रिक्लाइनिंग कैप्टन सीट्स भी मिल सकती हैं.