फुलवारी शरीफ मामले में NIA की कार्रवाई, बिहार समेत तीन राज्यों में PFI के 25 ठिकानों पर छापेमारी

NIA action in Phulwari Sharif case, raids on 25 locations of PFI in three states including Bihar
NIA action in Phulwari Sharif case, raids on 25 locations of PFI in three states including Bihar
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। NIA raids in Phulwarisharif case: पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के फुलवारीशरीफ मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी कर्नाटक, केरल और बिहार में करीब 25 ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। साजिश से जुड़े संदिग्धों के परिसरों पर अभी भी छापे मारे जा रहे हैं, जो कि PFI और उसके नेताओं और कैडरों की हिंसक और गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल होने से संबंधित है, जो पटना के फुलवारीशरीफ इलाके में उस उद्देश्य के लिए इकट्ठे हुए थे।

पहले भी 6 लोगों को किया था गिरफ्तार
इससे पहले, 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया था और तत्काल मामले में PFI से संबंधित कई आपत्तिजनक लेख और दस्तावेज जब्त किए गए थे, जो कि पिछले साल 12 जुलाई को बिहार के पटना जिले के फुलवारीशरीफ पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया था और पिछले साल 22 जुलाई को NIA द्वारा फिर से पंजीकृत किया गया था। इस साल 4-5 फरवरी को, NIA ने बिहार के मोतिहारी में 8 स्थानों पर भी तलाशी ली और दो लोगों को गिरफ्तार किया, जिन्होंने हत्या को अंजाम देने के लिए हथियार और गोला-बारूद की व्यवस्था की थी। गिरफ्तार लोगों की पहचान तनवीर रजा उर्फ बरकती और मोहम्मद आबिद उर्फ आर्यन के रूप में हुई है।

किया था भड़काऊ और अपमानजनक पोस्ट
NIA ने उस समय कहा था कि एक लक्ष्य को अंजाम देने के लिए पहले ही रेकी की जा चुकी थी और हथियार और गोला-बारूद PFI ट्रेनर याकूब को सौंप दिए गए थे, जो PFI कैडरों के लिए प्रशिक्षण सत्र आयोजित कर रहा था। एजेंसी ने कहा कि कुछ दिन पहले PFI के ट्रेनर याकूब ने एक अपमानजनक और भड़काऊ फेसबुक वीडियो पोस्ट किया था, जिसका उद्देश्य शांति और सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ना था। NIA ने कहा था कि फेसबुक के अन्य उपयोगकर्ताओं ने टिप्पणी की थी और इस पोस्ट को अपमानजनक रूप से ट्रोल किया था। फरार आरोपी याकूब और दो गिरफ्तार आरोपियों ने उनमें से कुछ की पहचान की थी और लक्षित व्यक्ति की हत्या को अंजाम देने की साजिश रची थी। पहले की गिरफ्तारियों के साथ, एनआईए ने कहा था कि एक पीएफआई मॉड्यूल की साजिश रचने और सांप्रदायिक सद्भाव को बाधित करने का पता चला है और उसका भंडाफोड़ किया गया है।