अब देश ही नहीं दुनिया में होगी छत्तीसगढ़ की गूंज, विदेश दौरे पर CM बघेल

प्रधानमंत्री मोदी के विदेश दौरे के बाद, अब CM भूपेश अपने अधिकारियों और सलाहकारों के साथ 20 जून से 27 जून तक इंडोनेशिया और सिंगापुर की यात्रा पर रहेंगे.

इस खबर को शेयर करें

रायपुर: कोरोना संक्रमण कम होने के बाद विदेशी दौरे का सिलसिला शुरू हो गया है. प्रधानमंत्री मोदी के विदेश दौरे के बाद, अब CM भूपेश अपने अधिकारियों और सलाहकारों के साथ 20 जून से 27 जून तक इंडोनेशिया और सिंगापुर की यात्रा पर रहेंगे. CM बाली में क्लाइमेट चेंज सम्मेलन और 25 जून को सिंगापुर में कार्यक्रम में शामिल होंगे. 19 जून को वो दिल्ली रवाना होंगे, यहां से इंडोनेशिया के लिए उड़ान भरेंगे.

इन्वेस्टर्स को देंगे न्योता
सीएम के विदेश दौरे की जानकारी देते हुए कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने बताया कि सीएम सिंगापुर में इन्वेस्टर्स को उद्योग लगाने का न्योता देंगे. इसके अलावा बाली में बाली के पर्यावरण पर व्याख्यान देंगे. बता दें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को इंडोनेशिया में होने वाले अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में बुलाया गया है. पर्यावरण और जलवायु परिवर्तन पर आधारित इस सम्मेलन को एवीवीएन वैश्विक सम्मेलन नाम दिया गया है.

छत्तीसगढ़ की योजना के बारे में देंगे जानकारी
एवीवीएन वैश्विक सम्मेलन इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में 21 से 24 जून तक चलेगा. इसमें अलग अलग देशों के सवा दो सौ से अधिक वक्ता शामिल होंगे. इस सम्मेलन में शामिल होकर सीएम भूपेश बघेल पर्यावरण और जलवायु परिवर्तन पर अपना व्याख्यान देंगे. इस दौरान वे गोधन न्याय योजना के जरिए कैसे प्रदेश में जैविक खेती को बढ़ावा दिया जा रहा है. इसकी जानकारी भी देंगे.