OMG! बिहार में परिवहन विभाग का अजब कारनामा, घर में खड़ी थी गाड़ी, काट दिया ओवरलोडिंग का चालान

OMG! Strange act of transport department in Bihar, the car was parked in the house, the challan was cut for overloading
OMG! Strange act of transport department in Bihar, the car was parked in the house, the challan was cut for overloading
इस खबर को शेयर करें

पूर्णिया. पूर्णिया के परिवहन विभाग का अजीबोगरीब कारनामा देखने को मिला है. जब दो चक्के का चालान कटा तो मालिक के होश उड़ गए. मामला सुनने में अटपटा जरूर लगा होगा. जानकारी देते हुए पूर्णिया मरंगा निवासी नितेश कुमार मिश्रा ने बताया की परिवहन विभाग का अजीबोगरीब हाल और लापरवाही का नमूना दिखा. बताया की हमारी गाड़ी लगभग 1 साल पूर्व खरीदी गई थी. गाड़ी को हम अपने घरेलू उपयोग में ही रखते हैं. गाड़ी पूर्णिया से बाहर नहीं जाने के बावजूद भी जिला परिवहन विभाग के द्वारा मेरे चार चक्का गाड़ी जिसका नंबर BR11 AV5004 का चालान कट गया.

500 रुपये का कटा चालान
यह गाड़ी पिछले 2 महीनों से घर पर ही गैरेज में रखी थी. वहीं गाड़ी के मालिक नितेश कुमार मिश्रा को परिवहन विभाग के द्वारा चालान कटने का जब मैसेज आया तो गाड़ी मालिक के होश उड़ गए. उन्होंने आनन-फानन में अपने नजदीक के जिला परिवहन विभाग के ऑफिस में जाकर आये हुए मैसज की जानकारी दी. उन्होंने बताया कीचलान नंबर BR555587221123115876 गाड़ी नंबर BR11AV 5004 का परिवहन विभाग के द्वारा 500 रुपये का चालान काट दिया गया. जब गाड़ी के मालिक नितेश मिश्रा बताते हैं कि परिवहन विभाग के कर्मचारियों ने चालान कटने का कारण बताया कि ओवरलोडिंग के चलान काट दिया गया हैं. कर्मचारियों के द्वारा उसे कोई भी संतोषजनक जानकारी नहीं मिलने से पीड़ित परेशान हो गए.

गाड़ी का नंबर का इस्तेमाल
परेशान गाड़ी के मालिक नितेश कुमार मिश्रा बताते हैं कि हम खुद परिवहन विभाग के कामकाज से जुड़े हुए हैं. फिर भी हमारी गाड़ी घर पर रहते हुए बिहार के कैमूर जिले में गाड़ी का ओवरलोडिंग के कारण चालान काट दिया गया. काफी चिंता की बात है जिसको लेकर गाड़ी मालिक काफी परेशान हैं. उन्होंने स्थानीय थाने में लिखित शिकायत कर की. साथ ही उन्होंने बताया कि उसे परिवहन विभाग के कर्मियों के द्वारा जानकारी दी गई कि उनके गाड़ी का नंबर का इस्तेमाल किसी और गाड़ियों में किया जा रहा है.

एक ही नंबर का दो जगह इस्तेमाल
गाड़ी मालिक नितेश कुमार मिश्रा ने बताया कि मेरी गाड़ी नंबर का दो जगह इस्तेमाल किया जा रहा है. ये विभाग की लापरवाही है. एक गाड़ी के दो नंबर का मिसयूज किया जा रहा है. इस तरह की घटना परिवहन विभाग के लापरवाही को साफ-साफ दिखाता है. वहीं परिवहन विभाग जल्द से जल्द इन बातों को संज्ञान में लें.