‘फिलिस्तीन पर रिजवान के ट्वीट से बढ़ी पाकिस्तान की परेशानी, डिलीट करने को कहा, लेकिन… ICC भी हरकत में’

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली. एक तरफ वर्ल्ड कप (World Cup 2023) में पाकिस्तानी टीम शानदार प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल की उम्मीदों को जिंदा रख रही है. दूसरी तरफ टीम के स्टार बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान अपने शतक के बाद किए ट्वीट के जंजाल से बाहर नहीं निकल पाए हैं. अब इसपर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड भी हरकत में आ चुका है. रिजवान ने वर्ल्ड कप में श्रीलंका के खिलाफ कमाल की बल्लेबाजी की थी और शतक को अंजाम दिया था. इस मैच में अपनी टीम को जीत दिलाने के बाद रिजवान ने अपने शतक को गाजा के लोगों को समपर्पित किया था.

मोहम्मद रिजवान ने इस शतक के लिए ट्विटर पर लिखा था कि, ‘यह गाजा में हमारे भाइयों और बहनों के लिए था. जीत में योगदान देकर खुश हूं. इसे आसान बनाने के लिए पूरी टीम और विशेष रूप से अब्दुल्ला शफीक और हसन अली को श्रेय जाता है.’ इसके बाद सोशल मीडिया पर बवाल देखने को मिला. अद्भुत आतिथ्य और समर्थन के लिए हैदराबाद के लोगों का बहुत आभारी हूं.’ इस ट्वीट पर जमकर बवाल देखने को मिला. फैंस ने आईसीसी पर निशाना साधा था. अब इसपर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड एक्शन में आ चुका है. जियो न्यूज के मुताबिक बोर्ड ने मोहम्मद रिजवान को ट्वीट डिलीट करने की नसीहत दी है.

प्रवक्ता ने क्या कहा?

जानकारी के मुताबिक जब संपर्क किया गया तो पाकिस्तान के प्रवक्ता ने कहा, ‘आईसीसी और पीसीबी के कानूनी विभाग यहां प्रासंगिक हैं. मुझे इसकी जानकारी नहीं है.’ पाकिस्तान की तरफ से अभी तक कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं मिली है कि बोर्ड ने रिजवान को इसे हटाने के लिए जोर दिया है.

पाकिस्तान की टीम 2 लगातार मैच जीतकर वापसी कर चुकी है. टीम ने फखर जमान की शानदार पारियों की बदौलत पहले बांग्लादेश को धूल चटाई और फिर न्यूजीलैंड को भी 21 रन से मात दे दी. दोनों मुकाबलों में फखर को प्लेयर ऑफ द मैच से नवाजा गया था.