कार की नंबर प्लेट पर लिखा ‘पापा’, उत्तराखंड पुलिस के Tweet ने महफिल लुट ली

'Papa' written on the number plate of the car, Uttarakhand Police's tweet robbed the gathering
'Papa' written on the number plate of the car, Uttarakhand Police's tweet robbed the gathering
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: वाहन की नंबर प्लेट सीधी और सरल होनी चाहिए। लेकिन कुछ लोग रौब झाड़ने और सबसे अलग दिखने के लिए ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने से नहीं कतराते। हाल ही, सोशल मीडिया पर ‘पापा’ नंबर प्लेट वाली कार की चर्चा है। दरअसल, एक शख्स ने इस अंदाज में कार का रजिस्ट्रशन नंबर लिखवाया था कि उत्तराखंड पुलिस ने ट्विटर पर उसकी गाड़ी की तस्वीर साझा करते हुए लिखा- पापा कहते हैं बड़ा नाम करेगा…। जनाब ने 4141 नंबर को ‘पापा’ लिखवा रखा था। पुलिस को जब इसकी शिकायत मिली तो उन्होंने कार मालिक को थाने बुलाकर फटकार लगाई और चालान भी काटा। इसके बाद शख्स ने तुरंत गलती को सुधार कर 4141 लिखवाया।

‘ऐसी प्लेट पर होता है चालान…’
यह तस्वीर उत्तराखंड पुलिस (@uttarakhandcops) के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से 12 जुलाई को शेयर की गई थी। उन्होंने कैप्शन में लिखा- पापा कहते हैं बड़ा नाम करेगा, गाड़ी के प्लेट पर पापा लिखेगा, मगर ये तो कोई न जाने कि ऐसी प्लेट पर होता है चालान… ट्वीट पर शिकायत प्राप्त करने के बाद #UttarakhandPolice ने गाड़ी मालिक को यातायात ऑफिस बुलाकर नम्बर प्लेट बदलवाई और चालान किया।

‘शीशे तो अब भी काले हैं…’
इस ट्वीट को न्यूज लिखे जाने तक तीन सौ से अधिक लाइक्स और लगभग सौ रीट्वीट्स मिल चुके हैं। साथ ही, यूजर्स कार मालिक के कारनामे को लेकर मजेदार टिप्पणी भी कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा- जे बात हुई ना…। एक बंदे ने तो पूछ लिया कि शीशे तो अब भी काले हैं। वहीं अन्य यूजर ने कमेंट किया- चालान इतना ज्यादा होना चाहिए कि पापा बेटे का पहले ही चालान काट दें। जबकि कुछ यूजर्स ने इसी तरह के नंबर प्लेट वाली कार की तस्वीरें शेयर करते हुए कार्रवाई की मांग की।