करियर के मामले में लकी होते हैं इन तारीखों में जन्‍मे लोग, करते हैं मनपसंद काम

People born on these dates are lucky in terms of career, they do their favorite work.
People born on these dates are lucky in terms of career, they do their favorite work.
इस खबर को शेयर करें

Numerology Number 4: न्‍यूमेरोलॉजी में हर अंक का संबंध किसी ना किसी ग्रह से जोड़ा गया है. इसके लिए जन्‍म तारीख का जोड़ किया जाता है और उससे निकले अंक को मूलांक कहा जाता है. इन मूलांक के आधार पर ही व्‍यक्ति का भविष्‍य, करियर, सेहत, आर्थिक स्थिति आदि के बारे में जाना जा सकता है. आज हम अंक शास्‍त्र में बताए गए ऐसे लकी लोगों के बारे में जानते हैं जो करियर के मामले में बेहद लकी होते हैं. ये जातक मनपसंद क्षेत्र में अपना करियर बनाते हैं और तरक्‍की के सोपान तय करते हैं. ये मूलांक 4 के जातक हैं, जो मनपसंद क्षेत्र में करियर बनाते हैं.

राहु करते हैं कृपा

अंक ज्योतिष के अनुसार मूलांक 4 के जातकों का इस मामले में भाग्‍य अच्‍छा होता है. किसी भी महीने की 4, 13, 22 या 31 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक 4 होगा. अंक 4 के स्‍वामी राहु हैं. राहु के प्रभाव से ये जातक साहसी और मनमौजी होते हैं. वे पसंद का करियर चुनते हैं और सफलता ना मिलने तक पूरी लगन से अपने काम में जुटे रहते हैं.

प्‍लानिंग में होते हैं अव्‍वल

मूलांक 4 के जातक प्‍लानिंग करने में भी अच्‍छे होते हैं. वे हमेशा योजना बनाकर काम करते हैं और सफल होते हैं. ये लोग सामान्‍य शिक्षा ही हासिल करें तो भी करियर में बहुत आगे जाते हैं. वे हमेशा मनपसंद काम करना ही पसंद करते हैं. फिर चाहे उन्‍हें कितनी भी चुनौतियां झेलनी पड़ें, वे हार नहीं मानते हैं.

विदेश में मिलती है नौकरी

मूलांक 4 के जातक विदेश में नौकरी पाने में भी सफल होते हैं. उन्‍हें जीवन में अच्‍छे मौके मिलते हैं और उनका भरपूर फायदा भी उठाते हैं. उनकी आर्थिक स्थिति भी अच्‍छी रहती है. वे खूब धन कमाते हैं. मूलांक 4 के जातक व्‍यापार में भी खूब लाभ कमाते हैं. वे ट्रांसपोर्ट, कंस्‍ट्रक्‍शन, कॉन्‍ट्रेक्‍टर, नेता, उद्योगपति, पायलट जैसे क्षेत्र में खासे सफल रहते हैं. यदि ऊंचे पद पर पहुंचें तो बड़े बदलाव लाने में सफल होते हैं.

इन मामलों में रहते हैं असफल

वैसे तो मूलांक 4 के जातकों में कई खूबियां होती हैं. लेकिन इन जातकों को जिद्दी स्‍वभाव, जरूरत से ज्‍यादा आजादख्‍याली और आत्‍मनिर्भरता, घमंडी स्‍वभाव लोगों को उनसे दूर कर देता है. विशेष तौर पर इनकी लव लाइफ मुश्किल में रहती है. इनकी परिजनों से भी कम ही बनती है. इस कारण नुकसान उठाना पड़ता है.