भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण समारोह में अहमदाबाद पहुंचे पीएम मोदी, देर रात किया रोड शो

PM Modi reached Ahmedabad for swearing-in ceremony of Bhupendra Patel, did road show late night
PM Modi reached Ahmedabad for swearing-in ceremony of Bhupendra Patel, did road show late night
इस खबर को शेयर करें

अहमदाबाद। गुजरात में प्रचंड जीत दर्ज करने के बाद आज भूपेंद्र पटेल दूसरी बार सीएम पद की शपथ लेने वाले हैं. उनके शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी दस्तक दे रहे हैं जो देर रात अहमदाबाद भी पहुंच गए. अहमदाबाद में जैसे ही उनका काफिला सड़क पर चला, कई लोग उन्हें देखने के लिए किनारों पर खड़े हो गए. देर रात भी लोगों में अलग तरह का उत्साह दिखा और बड़ी संख्या उन्होंने अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई. उनका ये लेट नाइट रोड शो भी हिट साबित हुआ.

पीएम मोदी का देर रात रोड शो

जो तस्वीरें और वीडियो सामने आई हैं उनमें पीएम मोदी भी लोगों का अभिवादन स्वीकार करते दिख रहे हैं. जहां-जहां से पीएम का काफिला निकला, कई लोग उनके स्वागत में खड़े दिखे, उनके नारे लगाते दिख गए. जानकारी के लिए बता दें कि सोमवार दोपहर दो बजे गांधीनगर में भूपेंद्र पटेल सीएम पद की शपथ लेने वाले हैं. इस समारोह में पीएम मोदी के अलावा गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा जैसे बड़े दिग्गज भी शिरकत करने वाले हैं.

गुजरात: देखें अहमदाबाद पहुंचे PM मोदी का जबरदस्त स्वागत
अब एक तरफ पीएम मोदी अहमदाबाद पहुंच चुके हैं तो वहीं दूसरी तरफ सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी में नए मंत्रिमंडल को लेकर अंतिम दौर में मंथन चल रहा है. पार्टी के सामने जाति और क्षेत्रीय प्रतिनिधित्व को साधने की सबसे बड़ी चुनौती है. मंत्रिमंडल में विजय रूपाणी और भूपेंद्र पटेल कैबिनेट के कुछ अनुभवी चेहरों को फिर से मौका दिए जाने की संभावना है. इसके साथ ही पार्टी युवाओं और महिलाओं को भी प्रतिनिधित्व देने की तैयारी में है. वहीं, हार्दिक पटेल के नाम को लेकर कहा जा रहा है कि फिलहाल उनके मंत्री बनने की संभावना ना के बराबर है.

जितना बड़ा जनादेश, उतनी बड़ी चुनौती

अब मंत्रियों को लेकर इतना मंथन भी इसलिए देखने को मिल रहा है क्योंकि बीजेपी को गुजरात में इतिहास की अब तक की सबसे प्रचंड जीत मिली है. जनता ने ऐसा जनादेश दिया है जो आज से पहले किसी दूसरे दल को नहीं मिला. गुजरात के इस बार के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 182 में से 156 सीटें जीत लीं थीं, वहीं कांग्रेस ने अपना सबसे खराब प्रदर्शन करते हुए सिर्फ 17 सीटों पर जीत दर्ज की, वहीं आप का आंकड़ा भी पांच सीटों से आगे नहीं जा पाया. इस जीत में क्योंकि पार्टी को हर समुदाय का वोट मिला है, ऐसे में अब मंत्रिमंडल में भी तमाम तरह के समीकरणों को साधने पर ध्यान दिया जा रहा है.