भारत में ठप हुआ ट्विटर, यूजर्स को हो रही परेशानी

Twitter stalled in India, users are facing trouble
Twitter stalled in India, users are facing trouble
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी और माइक्रोब्लागिंग साइट ट्विटर रविवार शाम सात बजे के करीब ठप हो गया। इसके डाउन होने के बाद कई यूजर्स को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस दौरान ट्वीट लोड होने में समस्या आ रही है। डाउनडिटेक्टर ने ट्विटर के भारत में शाम सात बजे के करीब 2754 आउटेज की सूचन दी। रिपोर्ट के मुताबिक, इस दौरान कई उपोयगकर्ताओं के खाते दिखना बंद हो गया।

शाम सात बजे हुई सेवाएं बाधित
मालूम हो कि ऐप और वेबसाइटों की ऑनलाइन स्थिति को ट्रैक करने वाली वेबसाइट डाउनडिटेक्टर ने रविवार शाम करीब सात बजे ट्विटर की सेवाएं बाधित होने की जानकारी दी। हालांकि डाउनडिटेक्टर द्वारा दी गई जानकारी के बाद सोशल मीडिया कंपनी की ओर से अभी तक इस बारे में कोई बयान नहीं आया है।

मस्क के ट्वीट करने के बाद दर्ज की गई आउटेज
ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने इससे पहले एक रहस्यमय (Cryptic) ट्वीट साझा किया था, जिसके घंटो बाद ट्विटर में आउटेज की रिपोर्ट दर्ज की गई। मस्क ने ट्वीट कर कहा, ‘बॉट्स कल सरप्राइज देने वाले हैं।’ हालांकि सोशल मीडिया कंपनी की ओर से इस आउटेज की अभी तक पुष्टि नहीं की गई है।

एक दिन पहले जीमेल हुआ था ठप
मालूम हो कि इससे पहले शनिवार को दुनिया भर के कई उपयोगकर्ताओं के लिए गूगल की ईमेल सर्विस जीमेल ठप हो गया था। Gmail का ऐप और डेस्कटॉप संस्करण दोनों ही प्रभावित हुआ था। विश्वभर के कई उपयोगकर्ताओं के लिए जीमेल सेवाएं ठप पड़ गई थी। हालांकि Google ने अचानक आए इस आउटेज को स्वीकार कर लिया था। मालूम हो कि जीमेल के दुनिया भर में करीब 1.5 अरब से अधिक यूजर्स हैं। साल 2022 के दौरान सबसे जिस ऐप को सबसे अधिक बार डाउनलोड किया गया था उसमें से जीमेल भी एक है।