लठ बजाने की तैयारी? टिकरी बॉर्डर सील, दिल्ली प्रवेश के सभी रास्ते बंद, भारी फोर्स तैनात

Preparing to play the stick? Tikri border sealed, all entry routes to Delhi closed, heavy force deployed
Preparing to play the stick? Tikri border sealed, all entry routes to Delhi closed, heavy force deployed
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। दिल्ली के जंतर-मंतर पर कुश्ती संघ के अध्यक्ष रहे बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ महीने भर से प्रदर्शन कर रहे पहलवानों पर कार्रवाई करते हुए दिल्ली पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया है. इसके बाद वहां से उनके तंबू को भी हटा दिया. पुलिस ने जंतर-मंतर से नए संसद भवन की ओर मार्च निकालने के बाद ये कार्रवाई की है.

अब पहलवानों को हिरासत में लिए जाने के बाद एहतियातन दिल्ली के टिकरी बॉर्डर को एक बार फिर पूरी तरह सील कर दिया गया है. दिल्ली पुलिस ने टिकरी बॉर्डर पर बैरिकेड लगाकर दिल्ली प्रवेश करने वाले सभी रास्तों को बंद कर दिया है.

टिकरी बॉर्डर सील

वहीं हरियाणा पुलिस ने बहादुरगढ़ के सेक्टर 9 मोड़ और एम आई ई चौकी के पास बैरिकेड लगाकर टिकरी बॉर्डर की तरफ जाने वाले रास्ते को बंद कर दिया है. अब दिल्ली से हरियाणा में आया जा सकता है लेकिन हरियाणा से दिल्ली आना लोगों के लिए मुश्किल है.

दरअसल जंतर-मंतर से पहलवानों ने हरियाणा और पंजाब को टोल फ्री करने की अपील की थी. इसके बाद नए संसद भवन की तरफ जाने के दौरान दिल्ली पुलिस ने पहलवानों को हिरासत में ले लिया.

इसके बाद अंदेशा ये जताया जा रहा है कि पहलवानों को हिरासत में लिए जाने के बाद भारी संख्या में लोग दिल्ली की तरफ कूच कर सकते हैं. लोगों को जंतर-मंतर जाने से रोकने के लिए पुलिस ने भारी नाकेबंदी की है.

वहीं नए संसद भवन के सामने महिला पंचायत के लिए जाने वाले किसानों और महिला संगठन की महिलाओं को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है. इन्हें बहादुरगढ़ शहर थाने में रखा गया है. हिरासत में लिए जाने के बाद किसान नेता सरकार को फिर से आंदोलन करने की चेतावनी भी दे रहे हैं.

राहुल गांधी ने सरकार पर साधा निशाना

पहलवानों को जबरन हिरासत में लिए जाने के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला बोला. उन्होंने ट्वीट किया, ‘राज्याभिषेक पूरा हुआ – ‘अहंकारी राजा’ सड़कों पर कुचल रहा जनता की आवाज.’