पंजाब में पावरकट को लेकर जनता में मची हाहाकार, किसानों ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

इस खबर को शेयर करें

अमृतसर: पंजाब में बिजली संकट के कारण रोजाना बिजली के कट लग रहे हैं, जिसे लेकर किसानों ने पंजाब में रोश प्रदर्शन किए। लोग सरकार और पंजाब स्टेट पावर निगम लिमिटेड को कोस रहे हैं, सरकार की तरफ से जहां 300 यूनिट बिजली मुफ्त देने का ऐलान किया जा रहा है, वहीं बिजली के लग रहे कट के कारण लोग भी जम कर भड़ास निकाल रहे हैं और सोशल मीडिया पर लोग सरकार के खिलाफ पोस्ट डाल कर मजाक उड़ा रहे हैं। पावरकॉम की तरफ से हफ्ते में दो बार तो बिजली मुरम्मत के नाम पर बिजली कट लगाए जा रहे हैं, वहीं जिस तरह गर्मी ने अप्रैल महीने में अपने तेवर दिखाए हैं और बिजली काट लगे हैं। उससे अधिकारी भी यही कह रहे हैं कि यदि यही हाल रहा तो कई-कई घंटे बिजली स्पलाई बंद रहेगी।

1912 फोन आ रहा व्यसत
जब इलाकों में बिजली संबंधी मुश्किलें आती हैं तो लोग पावरकॉम के नोडल शिकायत केंद्र पर शिकायत दर्ज करवाने के लिए 1912 पर फोन करते हैं, जिस पर फोन हमेशा व्यस्त आता है। दर्जनों बार फोन करने के बाद बिजली समस्या की शिकायत दर्ज होती है। गर्मियों के सीजन में अब पावरकॉम को दिन रात काम करने वाले जे.ई. के नंबर देने होंगे, ताकि लोगों को कोई मुश्किल आती है तो उस पर वह शिकायत दर्ज करवा सकें।

पैडी सीजन में होगा बुरा हाल
गर्मियों में पैडी सीजन के दौरान यदि बिजली संबंधी मुश्किल आईं तो सरकार और पावरकॉम के लिए यह बड़ी चुनौती होगी कि किसानों की मोटर कैसे चलेंगी। हालांकि किसानों ने अब मोर्चा खोल दिया है। अगले समय में थर्मल पलांट बंद होते हैं तो बिजली संकट के चलते पंजाब में बड़े स्तर पर धरना प्रदर्शन शुरू हो जाएंगे।

बिजली कर्मचारियों की कमी के साथ जूझ रहा है पावरकॉम
पंजाब में जिस तरह बिजली समस्या चल रही है और हर इलाके में बिजली संबंधी शिकायतों को हल करने के लिए पूरा स्टाफ नहीं है। सारा पावरकॉम इस समय बिजली कर्मचारियों की कमी के साथ जूझ रहा है। बिजली ट्रांसफार्मर अधिक रहे हैं। आबादी अधिक हो रही हैं पर हर रोज कर्मचारी सेवामुक्त होते जा रहे हैं। हाल ही में सरकार की तरफ से नई भर्ती के लिए आदेश दिए हैं।