मध्यप्रदेश में तेज हवाओं के साथ बारिश और ओलावृष्टि ने मचाई आफत, इन जिलों में रेड अलर्ट!

Rain and hailstorm along with strong winds created havoc in Madhya Pradesh, red alert in these districts!
Rain and hailstorm along with strong winds created havoc in Madhya Pradesh, red alert in these districts!
इस खबर को शेयर करें

Madhya Pradesh weather: मध्य प्रदेश में तेज हवाओं के साथ बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि का सिलसिला लगातार जारी है. कहीं आंधी-तूफान ने तांडव मचा रखा है तो कहीं तेज बारिश ने फसलों को बर्बाद कर दिया है. गुरुवार को प्रदेश के कई इलाकों में तेज बारिश और ओलावृष्टि देखने को मिली. मौसम विभाग ने शुक्रवार को भी ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान जताया है. छिंदवाड़ा बैतूल समेत कई जिलों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है और रेड अलर्ट जारी किया गया है.

वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के चलते मध्य प्रदेश में मौसम का मिजाज बदला हुआ है. साइक्लोनिक सर्कुलेशन और ट्रफ लाइन गुजरने की वजह से बारिश-ओले का स्ट्रॉन्ग सिस्टम सक्रिय है, जिसकी वजह से मध्य प्रदेश में बारिश हो रही है.

इन जिलों में भारी बारिश, रेड अलर्ट!

मौसम विभाग के मुताबिक बैतूल, छिंदवाड़ा, सिवनी और पांढुर्ना जिलों में 50-60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से झोकेदार हवाएं चलेंगी. साथ ही गरज-चमक के साथ तेज बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है. मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है.

बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट!

रायसेन, सीहोर, नर्मदापुरम, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, नरसिंहपुर, उज्जैन, देवास, शाजापुर और बालाघाट जिलों में 40-50 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चलेंगी. तेज हवाओं के साथ मध्यम बारिश और ओलावृष्टि होने के भी आसार हैं. इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. शहडोल संभाग के जिलों, भोपाल, विदिशा, राजगढ़, खरगौन, बड़वानी, धार, झाबुआ, इंदौर, रतलाम, आगर मालवा, मंदसौर, नीमच, रीवा, मऊगंज, सतना, मैहर, डिंडौरी, कटनी, जबलपुर, मंडला, पन्ना, दमोह और सागर जिलों में हल्की बारिश होने का अनुमान जताया गया है.