राजस्थान: ज्वेलरी शोरूम में लूट की वारदात को अंजाम देने आए चार बदमाशों को पुलिस ने पकड़ा

Rajasthan: Police caught four miscreants who came to carry out robbery in jewelery showroom
Rajasthan: Police caught four miscreants who came to carry out robbery in jewelery showroom
इस खबर को शेयर करें

जयपुर। ज्वेलरी शोरूम में लूट की वारदात को अंजाम देने आए चार बदमाशों को पुलिस ने पकड़ लिया। पुलिस से घिरा देखकर लुटेरों ने बोलेरो गाड़ी को लॉक कर लिया। कांच तोड़कर बदमाशों को बाहर निकाला तो एक लुटेरे ने SHO पर लोडेड पिस्टल तान दी। घटना जयपुर के करधनी इलाके में शुक्रवार दोपहर हुई।

DCP (वेस्ट) वंदिता राणा ने बताया कि गिरफ्तार बदमाश पंकज शर्मा उर्फ ढोलू (35), संतोष सिंह चौहान उर्फ कृष्णा (22) निवासी अंबा मुरैना मध्य प्रदेश, भूपेश यादव उर्फ भुपेन्द्र (30) निवासी कोतवाली मुरैना मध्य प्रदेश और तरुण गौड़ (30) निवासी सुभाष नगर-ए रीको एरिया पाली को गिरफ्तार किया है। लुटेरों के कब्जे से 2 पिस्टल, 3 मैग्जीन, 13 कारतूस, 2 एयरगन, 2 नकब, 4 मास्टर चाबियां और बोलेरो गाड़ी जब्त की है।

उन्होंने बताया कि डीएसटी के हेड कॉन्स्टेबल नरेन्द्र सिंह को सूचना मिली कि मध्य प्रदेश मुरैना की गैंग के हथियारबंद 4 बदमाश जयपुर में ज्वेलरी शोरूम में डकैती डालने आए हैं। बदमाश बोलेरो गाड़ी से कालवाड़ से झोटवाड़ा की ओर जा रहे हैं। करधनी SHO बनवारी लाल मीणा और DST इंचार्ज गुरुभूपेन्द्र सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीमों ने 2 बजे नाकाबंदी कराई।

नाकाबंदी तोड़कर भागे थे बदमाश
कालवाड़ रोड गोविंदम टावर के सामने नाकाबंदी को तोड़कर बदमाश बोलेरो भगा ले गए। पुलिस टीमों ने बदमाशों का पीछा किया। बदमाशों की बोलेरो के आगे-पीछे पुलिस ने अपनी गाड़ियां लगाकर रोका। पुलिस से घिरा देखकर बदमाशों ने बोलेरो को अंदर से लॉक कर लिए। शीशे तोड़कर गेट खोला तो ड्राइवर सीट पर बैठा बदमाश नीचे उतरा और SHO बनवारी लाल मीणा के सीने पर लोडेड पिस्टल तान दी।

जयपुर में पहले भी ज्वेलर को लूट चुके
बदमाश पंकज शर्मा उर्फ ढोलू के खिलाफ मुरैना, गुजरात, राजस्थान में लूट, चोरी, डकैती, हत्या के प्रयास के 19 मामले दर्ज है। साल 2016 में झोटवाड़ा जयपुर में निवारू रोड पर शुभम ज्वेलर्स पर ज्वेलर को गोली मारकर डकैती कर चुका है। 26 महीने जेल में रहने के बाद धौलपुर में लूट की और अहमदाबाद में ज्वेलर की शॉप में 25 लाख की लूट की। एक महीने पहले जमानत पर जेल से बाहर आया।

आरोपी भूपेश के खिलाफ लूट, डकैती, हत्या के प्रयास के करीब 10 केस दर्ज है। करीब डेढ़ महीने पहले ही जेल से बाहर आया है। आरोपी संतोष चौहान के खिलाफ 12 केस दर्ज है।