राजस्थान: लड़की को अगवा कर ले गया जंगल, गोद में उठाकर लिए फेरे, अब गर्माई राजनीति

Rajasthan: The girl was abducted and taken to the forest, carrying her around in her lap, now politics is heating up
Rajasthan: The girl was abducted and taken to the forest, carrying her around in her lap, now politics is heating up
इस खबर को शेयर करें

जैसलमेर। राजस्थान के जैसलमेर में एक युवक जबरदस्ती लड़की को उठाकर अपने साथ ले गया और जंगल में आग जलाकर सात फेरे ले लिए. इस दौरान जब लड़की शादी के लिए तैयार नहीं हुई तो उसे गोद में उठाकर बदमाश ने फेरे पूरे कर लिए. घटना का वीडियो सामने आने के बाद इस पर राजनीति शुरू हो गई है.

सभी आरोपियों के नहीं पकड़े जाने को लेकर युवती के परिजनों ने कलेक्टर ऑफिस के बाहर प्रदर्शन किया था. अब इस पर केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने ट्वीट कर कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा है.

मेघवाल ने घटना के वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा, ‘राजस्थान में कांग्रेसी जंगलराज कायम है.’

राजस्थान में कांग्रेसी जंगलराज कायम है।

राजस्थान में गुंडों को सत्ता की इतनी सह है कि घर से जबरन लड़की को उठाकर उसके साथ आपत्तिजनक तरीके से शादी करने का प्रयास कर रहे।

आखिर कब तक राजस्थान की बहन-बेटियों को गहलोत सरकार के कुशासन की वजह से शर्मसार होना पड़ेगा?#Rajasthan pic.twitter.com/YMsKndQRcj

बता दें कि घटना मोहनगढ़ थाना के सांखला गांव की है जहां 1 जून को युवती की सगाई तोड़कर किसी और जगह शादी तय करने पर युवक ने उसे किडनैप कर लिया. फिल्मी स्टाइल में युवक उसे उठाकर जबरन जंगल में ले गया और आग जलाकर जबरन सात फेरे ले लिए. इस दौरान वीडियो में लड़की के रोने की आवाज भी आ रही है.

शादी के बाद फरार चल रहे आरोपियों तक पुलिस नहीं पहुंच पाई है. हालांकि पुलिस ने युवती के साथ जबरन फेरे लेने वाले मुख्य आरोपी को जरूर पकड़ लिया है. सभी आरोपियों के नहीं पकड़े जाने से नाराज युवती के परिजनों और ग्रामीणों ने सोमवार को कलेक्टर ऑफिस के बाहर उग्र प्रदर्शन किया और अतिरिक्त जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा.

परिजनों की मांग है कि युवती को किडनैप करने वाले लोग खुलेआम घूम रहे हैं और फिर से अगवा करने की धमकी दे रहे हैं. परिजनों के मुताबिक आरोपियों ने युवती के साथ जंगल में जबरन फेरे लेने का वीडियो जानबूझकर वायरल कर दिया ताकि किसी दूसरी जगह उसकी शादी न हो. आरोपी युवती को बदनाम कर रहे हैं. परिजनों ने कलेक्टर को दिए ज्ञापन में कहा है कि जब तक सभी आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया जाता वो तब तक आंदोलन करेंगे.

1 जून की है घटना

वहीं घटना को लेकर युवती के परिजनों ने बताया कि 15 से 20 लोगों ने 1 जून को सुबह घर के आगे से उनकी बेटी को किडनैप कर लिया. इसके बाद लड़की के साथ आरोपी ने एक सुनसान जगह पर जबरदस्ती फेरे ले लिए. फेरे लेते हुए वीडियो भी बनाया और परिजनों को धमकाया. उन्होंने कहा कि युवती की शादी कहीं और नहीं करने की धमकी दी गई है.

मुख्य आरोपी गिरफ्तार: डिप्टी एसपी

वहीं इस घटना को लेकर डिप्टी एसपी कैलाश विश्नोई ने बताया कि 1 जून को युवती का अपहरण हुआ था. हमने युवती और आरोपी पुष्पेंद्र सिंह को पकड़ा और युवती को परिजनों को सौंप दिया. मुख्य आरोपी को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया है. बाकी फरार आरोपियों को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

बता दें कि जैसलमेर के मोहनगढ क्षेत्र के सांखला गांव में शुक्रवार को एक बारात में आये युवकों ने सगाई तोड़ने पर नाराज होकर दिन दहाड़े युवती का अपहरण कर लिया था. युवती की 12 जून को कहीं और शादी होने वाली थी.