कांग्रेस पर राज्यवर्धन राठौर का आरोप, ‘राहुल गांधी की री-लॉन्चिंग पर 500 करोड़ खर्च कर रही सरकार’

Rajyavardhan Rathore's charge on Congress, 'Government spending 500 crores on Rahul Gandhi's re-launching'
Rajyavardhan Rathore's charge on Congress, 'Government spending 500 crores on Rahul Gandhi's re-launching'
इस खबर को शेयर करें

Rajasthan Politics: जयपुर में बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राज्यवर्धन राठौड़ (Rajyavardhan Rathore) ने अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) सरकार पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को ‘भारत जोड़ो यात्रा’ (Bharat Jodo Yatra) से री-लॉन्चिंग करने में राजस्थान सरकार 500 करोड़ रुपये खर्च कर रही है. राहुल गांधी की पांचवी बार इमेज री-लॉन्चिंग के लिए करोड़ों रुपये खर्च करना कांग्रेस पार्टी का दुर्भाग्य है. ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में ‘जय सियाराम’ के नारे लगाए जाने को लेकर राज्यवर्धन ने कहा कांग्रेस मौका परस्त है.

राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि राहुल गांधी के नई-नई हिन्दुत्व की राह पकड़ने से कुछ नहीं होगा. राज्यवर्धन राठौड़ ने कहा कि बीजेपी इस देश की संस्कृति की रक्षा करने वाली पार्टी है और कांग्रेस पायरेटेड है. उन्होंने कहा कांग्रेस ने 2018 के विधानसभा चुनाव में जनसभाओं व घोषणा पत्र में जो वादे किए थे, अब जब राहुल गांधी राजस्थान आयें है, तब क्या वो गहलोत सरकार से उन वादों को पूरा करवायेगें.

गहलोत सरकार में माफिया का राज
राज्यवर्धन ने कहा कि राजस्थान में सरकार और शासन का राज नहीं है, बल्कि यहां तो माफियाओं का राज है. कौन दिल्ली में आलाकमान को ज्यादा पैसा पहुंचाएगा बस इन्हीं मुद्दों पर चार साल से कार्यक्रम चल रहा है. कांग्रेस के तो चरित्र में ही घोटाला भरा हैं, चाहे वह इंदिरा रसोई घोटाला हो, बिजली घोटाला, या पेपर लीक घोटाला, अवैध बजरी घोटाला राजस्थान आज घोटालों का प्रदेश बन गया है. राठौड़ ने कहा कि कांग्रेस ने 2018 के विधानसभा चुनाव में अपने घोषणा पत्र में कहा था कि अवैध खनन को लेकर कानून बनाया जाएगा, लेकिन आज परिस्थितियां ऐसी बन चुकी है कि कांग्रेस के ही वरिष्ठ नेता खनन मंत्री पर खनन माफिया बनने के आरोप लगा रहें है.

पैसे दिए लेकिन ट्रांसफर नहीं होता
राठौड़ ने कहा कि इससे ज्यादा और क्या राजस्थान में भ्रष्टाचार होगा, जब शिक्षकों से भरी सभा में मुख्यमंत्री द्वारा पूछा गया कि क्या ट्रांसफर में भ्रष्टाचार होता है. शिक्षकों ने जवाब दिया कि पूरी तरीके से भ्रष्टाचार होता है, बिना पैसे दिए ट्रांसफर नहीं होता है. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार ने कानून बना दिया की भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो द्वारा किसी भी विधायक व जनप्रतिनिधि पर कार्रवाई करने से पहले सरकार की अनुमति लेनी होगी. राठौड़ ने कहा कि बीजेपी जन आक्रोश यात्रा के माध्यम से 75 हजार किलोमीटर की यात्रा करेगी. इस यात्रा के माध्यम से गांवों व शहरों में चौपाल और नुक्कड़ सभाएं आयोजित होंगी. कल यात्रा के पहले दिन लगभग 6 हजार 500 किमी की यात्रा सब विधानसभाओं में पूरी हो चुकी है. 13 सौ से अधिक नुक्कड़ सभाएं और 14 सौ से अधिक चौपाल हो चुकी हैं. इसकी राष्ट्रीय शुरुआत जेपी नड्डा ने की थी.