राजस्थान: लग्जरी कार चोर गिरोह का भंडाफोड़, 100 से ज्यादा कारों की चोरी, 3 गिरफ्तार

Rajasthan: Luxury car thief gang busted, more than 100 cars stolen, 3 arrested
Rajasthan: Luxury car thief gang busted, more than 100 cars stolen, 3 arrested
इस खबर को शेयर करें

भीलवाड़ा। राजस्थान की भीलवाड़ा पुलिस ने शातिर चोर के गिरोह का पर्दाफाश किया है. गैंग के सदस्यों ने अब तक 100 से अधिक लग्जरी कारों की चोरी की है. ये गिरोह मात्र 5 मिनट में कार चुरा लेते थे. पश्चिमी राजस्थान में चोर लग्जरी कारों से मादक पदार्थ तस्करी करने के साथ ही अन्य अपराधों को भी अंजाम देते थे.

सुभाष नगर थाना पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि गैंग के दो चोर और एक खरीददार को गिरफ्तार किया गया है. इनके पास से चुराई गई कुछ लग्जरी कारें भी बरामद की गई हैं. गैंग के सदस्यों ने कबूल किया है कि अब तक उन्होंने दिल्ली, मध्य प्रदेश, गुजरात, राजस्थान और उत्तर प्रदेश से 100 से अधिक लग्जरी कारें चोरी की हैं.

यू-ट्यूब देखकर सीखे कार चोरी करने के हाईटेक तरीके

राजस्थान पहुंची भारत जोड़ो यात्रा, गहलोत संग थिरके राहुल गांधी, Video
पुलिस के मुताबिक, बदमाशों ने कार चोरी करने के लिए यूट्यूब पर कई वीडियो देखे. इसके बाद चोरी में काम आने वाली डिवाइस सर्च करके खरीदी. इस गैंग का मुख्य सरगना शेर सिंह मीणा मध्य प्रदेश के जेल में बंद है.

सुभाष नगर भीलवाड़ा के थाना प्रभारी नंदलाल रिणवा ने बताया, “भीलवाड़ा शहर में कई दिनों से कार चोरी की वारदात हो रही थीं. पुलिस ने जांच और तकनीक की मदद से कुंजी लाल गुर्जर और विनोद मीणा को कार चोरी करने और खरीदने के आरोप में रामनिवास विश्नोई को गिरफ्तार किया है.”

थाना प्रभारी की अपील- सेफ्टी पर भी ध्यान दें कार मालिक

उन्होंने आगे बताया, “शातिर चोर लग्जरी कारों को चोरी करने के लिए एक डिवाइस का उपयोग करते थे. उसकी मदद से पांच मिनट में किसी भी कार की चाभी तैयार कर लेते थे. इसके बाद चोरी को अंजाम देते थे. आम जनता से यह अपील है कि वे महंगी लग्जरी कारें खरीदने के साथ-साथ उनकी सेफ्टी डिवाइस पर भी ध्यान दें. साथ ही कारों में जीपीएस सिस्टम भी लगवाएं.”