हिमाचल में पहली से 8वीं कक्षा का आज निकलेगा रिजल्‍ट, एक अप्रैल से शुरू होंगे स्कूल

इस खबर को शेयर करें

शिमला। Himachal Pradesh School News, हिमाचल प्रदेश के ग्रीष्मकालीन अवकाश वाले स्कूलों में पहली से आठवीं कक्षा तक का परीक्षा परिणाम आज वीरवार को घोषित होगा। गैर बोर्ड कक्षाओं का परीक्षा परिणाम घोषित करने के संबंध में विभाग ने पहले ही निर्देश जारी कर दिए थे। नौवीं कक्षा का परिणाम पांच अप्रैल और 11वीं का 18 अप्रैल को घोषित किया जाएगा। पहली से चार अप्रैल तक छुट्टियों को लेकर अब तक स्कूलों को कोई निर्देश नहीं दिए हैं। पहली को प्रधानमंत्री परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम के तहत विद्यार्थियों को संबोधित करेंगे।

शिक्षा विभाग ने प्रधानमंत्री के संबोधन को स्कूलों में लाइव दिखाने का निर्देश दिया है। इस दिन सभी शिक्षकों, गैर शिक्षकों और विद्यार्थियों को स्कूल में उपस्थित होने के निर्देश दिए हैं। वहीं नौवीं व जमा एक की टर्म-2 की परीक्षाएं चल रही हैं। दसवीं व जमा दो की परीक्षाएं 13 अप्रैल तक होंगी। ऐसे में छुट्टियां देना मुश्किल है।

उच्चतर शिक्षा विभाग के निदेशक डा. अमरजीत शर्मा ने कहा कि स्कूलों में तय शेड्यूल के अनुसार ही परीक्षा परिणाम घोषित किया जाएगा। पहली अप्रैल को परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम है। इस दिन सभी को स्कूल में उपस्थित रहने का निर्देश दिया है।