अभी अभीः मुजफ्फरनगर में मतगणना के चलते थ्री लेयर व्यवस्था, जाने क्या-क्या इंतजाम

इस खबर को शेयर करें

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश में कल 10 मार्च को 2022 विधानसभा चुनाव (Assembly Election 2022) की होने वाली मतगणना की तैयारियां पूरी हो चुकी है। अगर बात हम पश्चिमी उत्तर प्रदेश (Western Uttar Pradesh) के जनपद मुजफ्फरनगर (District Muzaffarnagar) की करे तो यहां भी बुधवार को मतगणना स्थल नवीन मंडी में जिलाधिकारी चंद्रभूषण सिंह (District Magistrate Chandra Bhushan Singh) और एसएसपी अभिषेक यादव (SSP Abhishek Yadav) ने निरीक्षण किया। साथ में व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए पुलिस फोर्स को ब्रीफ किया।

मतगणना के लिए पुलिस फोर्स को किया ब्रीफ

शांतिपूर्ण मतगणना कराने को लेकर पुलिस फ़ोर्स की व्यवस्थाओं पर एसएसपी अभिषेक यादव (SSP Abhishek Yadav) ने जानकारी देते हुए बताया कि कल मतगणना है,उसके लिए जो मुजफ्फरनगर में व्यवस्था की गई है, उसके लिए पुलिस फोर्स को ब्रीफ किया गया, सभी को उनकी ड्यूटी के संबंध में बताया गया है। त्रिस्तरीय व्यवस्था की गई है, जिसमें आइसोलेशन कार्नर इनर कॉर्नर और ऑटो कॉर्नर की व्यवस्था की गई है, शहर में जहां भी मुख्य चौराहे हैं, वहां पर बैरिकेडिंग लगाकर चेकिंग की जाएगी। ऐसे व्यक्ति जो अधिकृत नहीं है वह ना आए अलग-अलग गेट पर अलग-अलग प्रकार के लोगों को एंट्री दी गई है। सभी को स्पष्ट कर दिया गया है कि जिनके पास पास नहीं होगा।

मतगणना स्थल के अंदर आई कार्ड के साथ करेंगे ड्यूटी: अभिषेक यादव

अभिषेक यादव (SSP Abhishek Yadav) ने बताया कि चाहे वह मीडिया कर्मियों, पुलिसकर्मियों कैंडिडेट हो या एजेंट हो एंट्री नहीं दी जाएगी। मोबाइल के साथ किसी को भी एंट्री नहीं दी जाएगी। चाहे वह कैंडिडेट हो एजेंट हो या पुलिसकर्मियों मंडी के अंदर मतगणना स्थल के अंदर आई कार्ड के साथ ड्यूटी करेंगे। मोबाइल फोन अंदर लेकर नहीं आएंगे, बाहर जो प्रमुख चौराहे हैं। वहां बैरियर के साथ पुलिस फोर्स मौजूद रहेगा। वहां से मतगणना स्थल तक आने की परमिशन उन्ही को दी जाएगी, जिनके पास परमिशन पास हो या वह अन्य किसी तरह से मतगणना स्थल पर आने के लिए अधिकृत हो। इसके अलावा जनपद में विभिन्न प्रकार की क्वालिटी और रिस्पांस टीम बनाई गई है, ताकि कहीं भी कोई अगर भीड़ इकट्ठा करने का प्रयास करता है, तो उसने वहीं पर लिखा जाएगा। इसके अलावा पैरामिलिट्री की कंपनियां हमें उपलब्ध हुई है, पीएससी की कंपनियां मुजफ्फरनगर को एक्स्ट्रा उपलब्ध कराई गई है।

शांतिपूर्ण तरीके से निष्पक्ष तरीके से संपन्न कराई जाएगी काउंटिंग की प्रक्रिया

एसएसपी ने बताया कि पूरे जनपद में इंटेलिजेंस और अन्य माध्यमों से यह पता किया जा रहा है कि कहीं कोई समस्या उत्पन्न कर सकता है, तो उसके लिए हम तैयार रहेंगे, कल जो काउंटिंग रहेंगे, सारा फोर्स काउंटिंग से 4 घंटा पहले डिप्लोईड रहेगा, बल्कि रात से ही हम लोगों ने अपनी फोर्स का डिप्लोईमेट सेंटर और आसपास के चौराहों पर कर दिया है, वह ड्यूटी हमारी काउंटिंग से 12 घंटे पहले ही शुरू हो जाएंगे। यह सुनिश्चित की जाएगी कि कल शांतिपूर्ण तरीके से निष्पक्ष तरीके से काउंटिंग की प्रक्रिया संपन्न कराई जाए। हमने त्रिस्तरीय तैयारी की है जिसमें आउटर कोंडर जो है वह इसी लिए बनाया गया है। मंडी क्षेत्र से भी बाहर आउटर कॉर्नर काम करेगा, जिसमें सभी लोगों को बाहर ही रोक दिया जाएगा जो मतगणना स्थल तक आने के लिए अधिकृत होगा, वही मतगणना स्थल तक पहुंच पाएगा। वहीं, मतगणना स्थल पर गठबंधन के प्रत्यासी नेता और कार्यकर्त्ता लगातार टैंट लगाकर ईवीएम मशीनों पर अपनी निगाहें बनाये हुए है।