Virat Kohli को पछाड़ Rohit Sharma ने बनाया ये वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा कारनामा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज

Rohit Sharma made this world record after beating Virat Kohli, the first batsman in the world to do such a feat
Rohit Sharma made this world record after beating Virat Kohli, the first batsman in the world to do such a feat
इस खबर को शेयर करें

Rohit Sharma Virat Kohli: भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच टीम इंडिया के नाम रहा. इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के बल्ले से एक शानदार कप्तानी पारी देखने को मिली. ये मैच रोहित शर्मा के लिए काफी खास रहा. इस मैच में उन्होंने कभी बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए और टीम को जीत भी दिलाई. रोहित ने अपनी पारी के दौरान एक बड़ा कारनामा किया और विराट कोहली का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ा.

अभी-अभी: फिल्म के सेट पर लगी भीषण आग, फंसे Shraddha- Ranbir

रोहित ने खेली कप्तानी पारी
रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इंग्लैंड दौरे के बाद आराम पर थे. उनके बल्ले से काफी समय से बड़ी पारी भी नहीं निकली थी, रोहित ने त्रिनिदाद में वेस्टइंडीज के खिलाफ 35 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर फॉर्म में शानदार वापसी की. इस मैच में उन्होंने 145.45 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 44 गेंदों पर 64 रनों की पारी खेली. इस पारी में उन्होंने 7 चौके और 2 छक्के भी जड़े. हिटमैन रोहित शर्मा ने 250 दिन बाद हाफ सेंचुरी लगाई. उन्होंने आखिरी हाफ सेंचुरी 21 नवंबर 2021 को लगाई थी.

8 लाख में Mercedes और 11 लाख में BMW खरीदने का मौका, Audi भी सस्ती

विराट का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ा
टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का ये 27वां अर्धशतक था. रोहित शर्मा टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 4 शतक भी लगा चुके हैं. इस पारी के साथ ही रोहित ने 31 बार टी20 इंटरनेशनल में 50 या उससे ज्यादा का स्कोर बनाया है, वे ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. ये रिकॉर्ड इससे पहले विराट कोहली के नाम था. विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 30 बार 50 या उससे ज्यादा का स्कोर बनाया है.

Mahindra XUV400 EV की स्पाई तस्वीरें आई सामने, देखकर करेगा दिल धकधक

T20I क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन
रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस मैच के बाद टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. रोहित को हाल ही में न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल ने पीछे छोड़ा था, लेकिन रोहित इस लिस्ट में एक बार फिर नंबर वन बन गए हैं. मार्टिन गुप्टिल के नाम टी20 इंटरनेशनल में 3399 रन हैं और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के अब 3443 रन हो गए हैं. रोहित शर्मा टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 3400 रनों का आंकड़ा पार करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज भी बन गए हैं.

Virat Kohli को झटका, पूर्व चयनकर्ता ने बाहर रखने…