RPSC : आरएएस मुख्य परीक्षा 2021 के प्रवेश-पत्र rpsc.rajasthan.gov.in पर अपलोड, जिला मुख्यालयों पर होगा एग्जाम

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। RPSC RAS Exam 2022: राजस्थान लोक सेवा आयोग ने राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी (मुख्य) परीक्षा 2021 (RAS Mains 2021) के प्रवेश-पत्र जारी कर दिए हैं। आएएस मुख्य परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थी अपने एडमिट कार्ड आयोग की आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.inपर जाकर प्राप्त कर सकते हैं।

परीक्षा का आयोजन दिनांक 20 व 21 मार्च को राज्य के समस्त संभागीय जिला मुख्यालयों पर किया जाएगा। परीक्षा निर्धारित कार्यक्रमानुसार प्रातः 9 से 12.00 बजे एवं दोपहर 2 से सांय 5 बजे तक आयोजित की जाएगी।

एसएसओ आईडी से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड:
अभ्यर्थी अपना प्रवेश-पत्र आयोग की वेबसाइट https://rpsc.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध एडमिट कार्ड लिंक पर जाकर आवेदन-पत्र क्रमांक व जन्मतिथि दर्ज कर डाउनलोड कर सकते हैं।

मूल फोटो युक्त पहचान-पत्र जरूरी:
अभ्यर्थियों को परीक्षा केन्द्र पर एक पासपोर्ट साइज फोटो एवं मूल फोटो युक्त पहचान-पत्र साथ लेकर परीक्षा समय से एक घण्टा पहले ही परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा। मूल फोटो युक्त पहचान-पत्र के अभाव में अभ्यर्थी को केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। सभी अभ्यर्थी प्रवेश-पत्र के साथ जारी जरूरी निर्देशों को जरूर देख लें।

परीक्षा व्याख्यात्क होने के कारण अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए नीली स्याही के बॉल पेन के साथ सामान्य जैल पेन/स्याही पेन एवं आवश्यक्तानुसार पेंसिल, रबड़ एवं स्कैल ले जाने की अनुमति प्रदान की गई है।

आयोग द्वारा कोरोना संक्रमित अभ्यर्थियों की परीक्षा हेतु पृथक् से व्यवस्था की जाएगी। इसके लिए कोरोना संक्रमित अभ्यर्थी को दिनांक 19 मार्च 2022 को सांयः 04ः00 बजे तक कोरोना संक्रमण संबंधी रिपोर्ट मय अन्य दस्तावेज ईमेल [email protected] पर भेजकर फोन नम्बर 0145-2635255 पर आयोग को सूचित करना आवश्यक होगा। निर्धारित अवधि में सूचना प्राप्त होने पर आयोग द्वारा कोरोना संक्रमण से ग्रसित अभ्यर्थियों के लिए समुचित व्यवस्था की जा सकेगी। अभ्यर्थी अन्य जानकारी के लिए आयोग कार्यालय के दूरभाष नम्बर 0145-2635255 पर सम्पर्क कर सकते हैं।