बिहार RJD में टिकट बंटवारे को लेकर बवाल, पत्नी संग लंदन जा रहे हैं तेजस्वी

इस खबर को शेयर करें

राज्यसभा चुनाव की घोषणा के बाद बिहार के सभी राजनीतिक दलों में टिकट बंटवारे को लेकर चर्चाओं का बाजार गरम है. बीजेपी और जदयू में सब ठीक नहीं होने की बात सामने आ रही है. तो वहीं राजद में भी कलह की कहानी सामने आ रही. राजद में राज्यसभा की 2 सीटों के लिए उम्मीदवारों का चयन होना है.

हाल ही में पार्टी ऑफिस में पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक हुई, जिसमें राजद के सभी नेता पहुंचे. तेजस्वी दिल्ली से बैठक में शामिल होने पहुंचे. लेकिन तेज प्रताप के बैठक में पहुंचने और नारेबाजी को लेकर तेजस्वी नाराज बताए जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि तेजस्वी ने इस मसले से दूरी बना ली है.

उधर, तेज प्रताप लगातार पार्टी के कार्यों में दखल दे रहे हैं. पार्टी सूत्रों के मुताबिक तेज प्रताप यादव कान में यह बात पहुंच गई है कि राज्यसभा टिकट में अपनी दखलअंदाजी बढ़ाकर वो पार्टी में वर्चस्व बढ़ा सकते हैं.

कहा जा रहा है कि तेज प्रताप का एक कैंडिडेट भी टिकट की रेस में है. तेज प्रताप उसे टिकट दिलवाना चाहते हैं. राज्यसभा टिकट को लेकर मची खींचतान के बीच तेजस्वी यादव एक सेमिनार में भाग लेने के लिए पत्नी सहित लंदन रवाना हो रहे हैं. इसलिए कहा जा रहा है कि पार्टी के अंदर विवाद और बढ़ सकता है. पार्टी की सियासत को बीच मंझधार में छोड़कर तेजस्वी के लंदन रवाना होने पर पार्टी के कई चेहरे नाराज बताए जा रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक दोनों पति पत्नी लंदन में ट्रिनिटी कॉलेज कैम्ब्रिज के लेक्चर थिएटर में होने वाले पैनल डिस्कशन में भाग लेंगे. यहां ‘द फ्यूचर ऑफ अपोजिशन पॉलिटिक्स इन इंडिया’ विषय पर डिस्कशन होना है. जिसमें कई बड़े चेहरे शामिल होंगे.

लंदन में आयोजित सेमिनार में बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी अपनी बात रखेंगे. इस विषय पर डिस्कशन में शामिल होने वाले लोगों में कांग्रेस के सलमान खुर्शीद, सीपीआई मार्क्सवादी के सीताराम येचुरी, तृणमूल कांग्रेस से सांसद मोहिना मोइत्रा, प्रद्योत विक्रमदेव वर्मन के साथ तेजस्वी यादव मंच पर मौजूद रहेंगे. जानकारी के मुताबिक तेजस्वी के साथ सांसद मनोज झा भी लंदन गए रवाना हो गए हैं.

पार्टी सूत्रों की मानें तो सबकुछ अंदर ठीक नहीं है. किसी भी नाम पर सहमति नहीं बन पा रही है. पार्टी के एक विश्वस्त सूत्र ने बताया कि जिस पर नेता राजी हैं, उस पर लालू परिवार को आपत्ति है और जिस पर लालू परिवार को आपत्ति है, उस पर पार्टी के नेता भी राजी नहीं हैं. पार्टी सूत्रों के मुताबिक मीसा भारती का राज्यसभा जाना तो तय है, लेकिन दूसरी सीट के लिए पेंच फंसा हुआ है. इस पर कई नाम चल रहे हैं. एक नाम कपिल सिब्बल का भी सामने आ रहा है, जिन्हें राजद की टिकट पर राज्यसभा भेजा जा रहा है. ताकि लालू यादव को कोर्ट में मदद मिल सके. हलांकि, पार्टी का अंतिम फैसला लालू यादव को ही लेना है.