Samsung Galaxy Z Fold 4 Unboxing: 1.5 लाख के फोन में क्या है खास? यहां देखिए First Look

Samsung Galaxy Z Fold 4 Unboxing: What's special about a 1.5 lakh phone? Here's the first look
Samsung Galaxy Z Fold 4 Unboxing: What's special about a 1.5 lakh phone? Here's the first look
इस खबर को शेयर करें

Samsung Galaxy Z Fold 4 Unboxing: Samsung ने हाल ही में अपना लेटेस्ट Galaxy Z Fold 4 फोन लॉन्च किया है, जो दमदार फीचर्स के साथ आता है. सामने की तरफ 6.2-इंच का डिस्प्ले मिलता है. 120 हर्ड्स का रिफ्रेश रेट मिलता है. अंदर की तरफ 6.7-इंच का डिस्प्ले मिलता है. फोन में Snapdragon 8+ Gen 1 प्रोसेसर मिलता है. कैमरे की बात करें तो इसके पीछे की तरफ 50MP का वाइड लेंस, 10MP का टेलिस्कोप लेंस और 12MP का अल्ट्रावाइड लेंस मिलता है. हमने Samsung Galaxy Z Flip 4 की अनबॉक्सिंग की है, आइए देखते हैं आखिर फोन कैसा दिखता है और क्या-क्या फीचर्स मिलते हैं…

Samsung Galaxy Z Fold 4 Design
फोन की बॉडी का स्ट्रॉन्ग है. इसका वजन करीब 265 ग्राम है. इसमें Gorilla Glass Victus+ ग्लास है. इसके फ्रेम एलिमूनियम के हैं. फोन IPX8 रेटिंग के साथ आता है. यानी फोन पानी में आधे घंटे तक खराब नहीं होगा. फोल्डेबल फोन में IP रेटिंग बहुत कम देखने को मिलती है. मतलब कंपनी ने IP रेटिंग देकर बहुत अच्छा काम किया है.

Samsung Galaxy Z Fold 4 Display
सामने की तरफ 6.2-इंच का डिस्प्ले मिलता है. 120 हर्ड्स का रिफ्रेश रेट मिलता है. फोल्डेबल फोन में 120HZ होना बड़ी बात है. अंदर की तरफ 6.7-इंच का डिस्प्ले मिलता है. बेजल्स की बात करें तो आगे की तरफ पिछले साल आए Galaxy Z Fold3 के मुकाबले काफी कम कर दिया गया है. अंदर की स्क्रीन में भी बेजल्स काफी कम नजर आ रहे हैं. यानी व्यूइंग एक्सपीरियंस शानदार मिलने वाला है. प्रोसेसर की बात करें तो फोन में Snapdragon 8+ Gen 1 प्रोसेसर मिलता है, जो लेटेस्ट है और फोन के परफॉर्मेंस को शानदार बनाता है.

Samsung Galaxy Z Fold 4 Camera
कैमरे की बात करें तो इसके पीछे की तरफ 50MP का वाइड लेंस, 10MP का टेलिस्कोप लेंस और 12MP का अल्ट्रावाइड लेंस मिलता है. फोन में आपको दो सेल्फी कैमरा मिल रहे हैं. सामने वाली स्क्रीन में 10MP और अंदर की स्क्रीन में 4MP का अंडर स्क्रीन कैमरा मिलता है. यानी स्क्रीन में आपको कैमरा नजर नहीं आएगा.

Samsung Galaxy Z Fold 4 Speakers
फोन में आपको लाउड स्पीकर्स मिलते हैं. नीचे और ऊपर की तरफ स्पीकर ग्रिल हैं. यानी म्यूजिक एक्सपीरियंस भी शानदार होने वाला है.

Samsung Galaxy Z Fold 4 Battery
फोन में 4,400mAh की बैटरी मिलती है, जो काफी जबरदस्त है. फोन में 25W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलता है. कंपनी का दावा है कि आधे घंटे में फोन जीरो से 50 परसेंट हो जाएगा. इसके अलावा 15W का वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट और 4.5W रिवर्स वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट मिलता है.

Samsung Galaxy Z Fold 4 Price In India
12GB/256GB मॉडल की कीमत 1,54,999 रुपये है, 12GB/512GB वेरिएंट की कीमत 1,64,999 रुपये है और 12GB/1TB वेरिएंट की कीमत 1,84,999 रुपये है. फोन की कीमत ज्यादा लग सकती है, लेकिन फोल्डेबल फोन में जिस तरह के फीचर्स मिल रहे हैं, इस प्राइज प्वाइंट पर शानदार है.