छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण का मतदान कल, चुनाव की तैयारियां हुई पूरी

Second phase of voting in Chhattisgarh tomorrow, election preparations completed
Second phase of voting in Chhattisgarh tomorrow, election preparations completed
इस खबर को शेयर करें

रायपुर। विधानसभा चुनाव 2023 के लिए दूसरे चरण का मतदान 17 नवंबर को होना है। इसके लिए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय ने लगभग पूरी तैयारी कर ली है। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त विशेष प्रेक्षकों और मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबासाहेब कंगाले ने द्वितीय चरण के मतदान के पूर्व रायगढ़, महासमुंद जिले के विधानसभा क्षेत्रों का दौरा कर निर्वाचन संबंधी तैयारियों की समीक्षा की।

मतदान केंद्रों का किया दौरा
विशेष सामान्य प्रेक्षक धर्मेन्द्र एस. गंगवार, विशेष पुलिस प्रेक्षक निल कुमार शर्मा, विशेष व्यय प्रेक्षक राजेश टूटेजा द्वय जिला मुख्यालयों में बैठक कर निर्वाचन संबंधी तैयारियों की समीक्षा की और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने इस दौरान मतदान केंद्रों का भी दौरा किया और मतदान दिवस पर मतदाताओं के सुविधाजनक मतदान के लिए की गई तैयारियों की जानकारी ली।

कानून-व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा
उन्होंने कानून-व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा कर आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। इस दौरान भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त संबंधित जिलों के सामान्य प्रेक्षक, पुलिस प्रेक्षक और व्यय प्रेक्षक, संबंधित जिलों के कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी, पुलिस अधीक्षक, स्वीप कार्यक्रम के नोडल अधिकारी उपस्थित रहे।