सपने में बार-बार सांप को देखने का होता है बेहद खास असर, जान लें मतलब

Seeing a snake again and again in a dream has a very special effect, know the meaning.
Seeing a snake again and again in a dream has a very special effect, know the meaning.
इस खबर को शेयर करें

Sapne me saap dekhna means in hindi: सपने सभी लोग देखते हैं और सपने में सांप नजर आना भी सामान्‍य बात है. लेकिन सपने में सांप देखने का मतलब बहुत खास होता है. यदि सपने में सांप को देखें तो इसका निकट भविष्‍य में जीवन पर बड़ा असर देखने को मिल सकता है. क्‍योंकि सपने में सांप को देखना शुभ फल भी देता है और अशुभ फल भी देता है. स्‍वप्‍न शास्‍त्र में बताया गया है कि सपने में सांप देखने के क्‍या मतलब होते हैं.

सपने में बहुत सारे सांप देखना: सपने में एकसाथ बहुत सारे सांप दिखाई दें तो यह सपना शुभ नहीं कहा जा सकता है. ऐसा सपना बताता है कि आपके जीवन में परेशानियों की एंट्री हो सकती है. .

सपने में बार-बार सांप देखना: स्‍वप्‍न शास्‍त्र के अनुसार सपने में बार-बार सांप दिखाई दें तो इसका मतलब यह हो सकता है कि आपकी कुंडली में कालसर्प दोष हो. ऐसा सपना बार-बार आए तो किसी विशेषज्ञ से कुंडली की जांच करवाकर कालसर्प दोष का निवारण कर लें.

सपने में सांप आपका पीछा करे: यदि सपने में सांप को आपका पीछा करते हुए देखें तो यह बताता है कि आप किसी बीमारी की चपेट में आ सकते हैं. लिहाजा सतर्क हो जाएं और अपनी सेहत का ख्‍याल रखें.

सपने में मरा हुआ सांप देखना: स्‍वप्‍न शास्‍त्र के अनुसार सपने में मरा हुआ सांप देखना अशुभ होता है. यह कुंडली में राहु दोष होने का इशारा हो सकता है. चूंकि राहु दोष जीवन में कई कष्‍ट देता है इसलिए इसका समय रहते निवारण कर लें.

सपने में सांप के दांत दिखना: सपने में यदि सांप के दांत देखें तो यह भी अच्‍छा नहीं है. कोई व्‍यक्ति आपको धोखा दे सकता है, आपको नुकसान पहुंचा सकता है.

सपने में सफेद या सुनहरा सांप देखना: सपने में सफेद सांप देखना या सुनहरा सांप देखना बहुत ही शुभ होता है. इसका मतलब है कि आपकी जल्‍द ही किस्‍मत खुलने वाली है और आपको बड़ा धन लाभ हो सकता है.

फन उठाया हुआ सांप देखना : सपने में फन उठाए सांप देखना संपत्ति प्राप्ति के योग बनाता है. जातक को जल्‍द ही संपत्ति मिलती है, जीवन में समृद्धता बढ़ती है.