अभी अभीः यूपी TET पेपर लीक में सनसनीखेज खुलासा, वेस्ट यूपी के शामली में…

इस खबर को शेयर करें

मेरठ। यूपी-टीईटी परीक्षा का पर्चा लीक प्रकरण में मेरठ एसटीएफ की वेस्ट यूपी में ताबड़तोड़ दबिश जारी है। मेरठ एसटीएफ ने शामली से 3 और मेरठ से 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधिकारियों की माने तो शामली में पकड़े गए तीन आरोपी पर्चा खरीदकर अभ्यर्थियों को बेचने के संबंध में आरोपी हैं। मेरठ में पकड़े गए दोनों आरोपी अभ्यर्थी हैं, जिन्होंने लीक पर्चा इस्तेमाल किया है।

मेरठ एसटीएफ की टीम को सूचना मिली थी कि शामली में लीक हुआ पेपर लेकर 3 आरोपी इसे परीक्षार्थियों को बेच रहे है। इसी सूचना के बाद तीनों आरोपियों रवि पवार, मनीष और धर्मेंद्र की गिरफ्तारी की गई। इनके पास से पर्चा भी बरामद किया गया है। बाकी 2 लोगों की गिरफ्तारी मेरठ से हुई। कंकरखेड़ा क्षेत्र से इन्हें एक परीक्षा केंद्र के बाहर से उठाया गया है। इनसे अभी पूछताछ की जा रही है।

पेपर लीक की खबर सामने आने के बाद STF ने प्रदेश भर में छापेमारी की. जिसके बाद प्रयागराज, मेरठ और गाजियाबाद में कई लोग दबोचे गए. इस मामले में यूपी मेरठ STF ने 3 लोगों को शमली से गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है. मनीष उर्फ मोनू, पुत्र देवेंद्र मालिक, रवि पुत्र विनोद कांधला और धर्मेन्द्र पुत्र कुंवर पाल से पूछताफ जारी है. लखनऊ से 4, शामली से 3, अयोध्या से 2, कौशांबी से 1 और प्रयागराज से 13 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं.