जेपी नड्डा से मिलने के बाद बदले शिवराज के सुर, दिया ये बड़ा बयान

Shivraj's tone changed after meeting JP Nadda, gave this big statement
Shivraj's tone changed after meeting JP Nadda, gave this big statement
इस खबर को शेयर करें

Shivraj singh Chouhan in Delhi: हालिया विधानसभा चुनाव में जीत के बाद भी मुख्यमंत्री नहीं बनाए जाने से नाराज समझे जा रहे मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj singh Chouhan) ने मंगलवार को दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) से मुलाकात की. इसके बाद उनके सुर बदले हुए नजर आए. नड्डा से मुलाकात के बाद शिवराज ने ट्वीट कर लिखा कि “एक पार्टी कार्यकर्ता के तौर पर पार्टी मेरे लिए जो भी भूमिका तय करेगी, वह काम मैं करूंगा. मैं राज्य के साथ-साथ केंद्र में भी रहूंगा. यदि आप किसी बड़े मिशन पर काम कर रहे हैं, तो पार्टी ही तय करती है कि आप कहां काम करेंगे.”

‘लोकसभा चुनाव के लिए जो भूमिका दी जाएगी उस पर काम करेंगे’
उन्होंने कहा, ‘मैं अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भेंट करने आया था. राष्ट्रीय अध्यक्ष के नाते उनके नेतृत्व में हम काम करते हैं. वह मार्गदर्शक भी हैं और मेरे मित्र भी हैं क्योंकि युवा मोर्चा में जब वह राष्ट्रीय अध्यक्ष थे मैं राष्ट्रीय सचिव था. लंबे समय तक हम लोगों ने साथ काम किया है. अगले काम के बारे में भी उन्होंने मुझसे चर्चा की है. पार्टी के कार्यकर्ता के नाते मैंने पहले कई बार कहा है कि भारतीय जनता पार्टी का काम मेरे लिए मिशन है और जब आप मिशन में काम करते हैं तो आप यह तय नहीं करते हैं कि आप क्या करेंगे. यह मिशन तय करता है कि आप क्या काम करेंगे. वह मेरे लिए काम तय करेंगे.’

शिवराज सिंह चौहान ने कहा, ‘फिलहाल विकसित भारत संकल्प यात्रा में मेरे कार्यक्रम बनेंगे और उनमें मैं जाऊंगा. हमारे अध्यक्ष जिस भी भूमिका में रखेंगे, मैं काम करूंगा. मैं कहां रहूं यह कभी नहीं सोचता. मैं अपनी पार्टी के माध्यम से देश की सेवा कैसे कर पाऊं और हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मिशन को कैसे आगे बढ़ा पाऊं इस काम में मैं निरंतर लगा रहूंगा. मंत्रिमंडल के गठन के संबंध में भी उनके साथ चर्चा हुई है, सलाह मशवरा हुआ है क्योंकि मध्य प्रदेश में भी मंत्रिमंडल का गठन होना है. आने वाले लोकसभा चुनाव के लिए भी जो भूमिका वह तय करेंगे उस पर मैं काम करूंगा.’

‘मोहन यादव मेरे भी नेता हैं’
शिवराज ने कहा, ‘मध्य प्रदेश में डॉ मोहन यादव मुख्यमंत्री हैं. मुख्यमंत्री होने के नाते क्योंकि मैं विधायक हूं वह मेरे भी नेता हैं. भाजपा में कोई छोटा और कोई बड़ा नहीं होता है. मेरी दिल से यही इच्छा है कि हमने जिन कामों को मध्य प्रदेश में आगे बढ़ाया, बीमारू राज्य से विकसित मध्य प्रदेश बनाया उसको समृद्धि की तरफ और ऊंचाइयों पर मोहन यादव ले जाएंगे यह मेरा भरोसा भी है. मेरे दिल की जो इच्छा है वह यही है कि वह मुझसे बेहतर काम करें, आगे बढ़कर काम करें, मध्य प्रदेश को समृद्धि और विकास के पद पर ले जाएं और जन कल्याण की योजनाएं भी चलाएं.

बैठक को लेकर कही ये बात
नड्डा से मुलाकात को सुखद बताते हुए शिवराज ने लिखा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय जगत प्रकाश नड्डा से भेंट की. इस दौरान राष्ट्र उत्थान, लोक कल्याण एवं जनसेवा के विषयों पर चर्चा हुई. उन्होंने आगे लिखा कि ‘सेवा ही संकल्प है’ के ध्येय के लिए भाजपा के हम समस्त कार्यकर्ता समर्पित हैं.

इससे पहले दिल्ली जाने से किया था इनकार
गौरतलब है कि शिवराज सिंह चौहान ने इससे पहले एक सवाल के जवाब में दिल्ली जाकर केंद्रीय नेतृत्व से कोई भी पद मांगने से साफ इनकार किया था. उन्होंने सख्त लहजे में कहा था कि मैं मरना पसंद करूंगा, लेकिन अपने लिए कुछ मांगने के लिए दिल्ली नहीं जाऊंगा. वहीं, रविवार को राज्य में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर राज्य के दिग्गज नेताओं की दिल्ली में आलाकमान यानी पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात हुई थी. राज्य के इस दल में शिवराज के नहीं होने पर भी कई तरह के सवाल उठ रहे थे. ऐसे में उनके इस बयान ने सभी तरह की अटकलों पर विराम लगा दिया है.