बिहार में कुछ ऐसे टूटी धर्म और जाति की दीवार, मुस्लिम लड़की ने हिंदू लड़के संग रचाई शादी

Some such broken religion and caste wall in Bihar, Muslim girl married Hindu boy
Some such broken religion and caste wall in Bihar, Muslim girl married Hindu boy
इस खबर को शेयर करें

Viral Dulha Dulhan: कहा जाता है कि अगर सच्चा प्यार हो तो वह धर्म, जाति के बंधनों को तोड़कर भी अपनी मंजिल पा लेता है. ऐसा ही एक मामला बिहार के सारण जिले के गरखा में देखने को मिला, जब एक मुस्लिम लड़की बंधनों को तोड़कर अपने हिंदू प्रेमी के साथ सात फेरे लेकर सात जन्मों के लिए साथ हो गई. इस विवाह की सबसे बड़ी विशेषता थी कि पूरा गांव इसमें शरीक हुआ. छपरा के गराखा के रहने वाले राजा बाबू कुमार और निशा खातून का प्रेम प्रसंग दो-तीन सालों से चल रहा था. दोनो एक कोचिंग सेंटर में पढ़ते थे और वहीं दोनों की आंखें चार हुईं. इसके बाद दोनों का प्यार दिन प्रतिदिन गहराता चला गया.

पंचायत ने भी दी शादी को मान्यता
प्रेम धीरे धीरे परवान चढ़ने लगा और दोनों एक साथ जीने मरने को तैयार हो गए. जब इस युगल को एक होने में सामाजिक और धार्मिक बंधन आड़े आने लगा, तो दोनों दो महीना पहले घर से भाग गए. इसके बाद लड़की वालों ने लड़के वालों पर दबाव भी बनाया और फिर दोनों घर लौट गए. इसके बाद पंचायत बैठी और दोनों के परिजनों को बुलाया गया. प्रेमी युगल भी किसी भी हाल में प्यार को मंजिल तक ले जाने का दृढ़ निश्चय कर चुके थे. पंचायत ने भी इसे मान्यता प्रदान कर दी.

क्या कहना है घरवालों का
इसके बाद सोमवार को गरखा में हिंदू रीति रिवाज के साथ राजा और निशा परिणय सूत्र में बंध गए. इस समारोह में गांव के सभी लोगों ने शिरकत की. लड़के की मां चंदा देवी कहती हैं कि बच्चों को खुशी सबसे बड़ी है. वे खुश रहें. उन्होंने कहा कि इस शादी से दोनों परिवार खुश हैं.