मुजफ्फरनगर से सपा प्रत्याशी हरेंद्र मलिक महंगी गाड़ियों और हथियारों के शौकीन, जाने संपत्ति

इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। लोकसभा चुनाव लड रहे तीनों मुख्य प्रत्याशियों में सपा के हरेन्द्र मलिक व भाजपा के संजीव बालियान के खिलाफ एक-एक मुकदमा दर्ज है, जबकि बसपा प्रत्याशी दारासिंह प्रजापति के खिलाफ चार मुकदमे दर्ज है। चल अचल सम्पत्ति में भी कोई किसी से कम नहीं है।

दस साल से सांसद डा. संजीव बालियान के नाम कोई कार नहीं है। हरेन्द्र मलिक के नाम दो शस्त्र है। मुजफ्फरनगर लोकसभा से सपा प्रत्याशी हरेन्द्र मलिक ने अपने नामांकन पत्र के साथ दिये गये शपथ पत्र में अपनी चल-अचल सम्पत्ति का ब्यौरा दिया है। हरेन्द्र मलिक के खिलाफ थाना सिखेडा में एक मुकदमा दर्ज है। उनके पास तीन लाख 80 हजार रूपये की नकदी व उनकी पत्नी राजकुमारी मलिक के पास दो लाख रूपये की नकदी है, जबकि तीन बैंक खातों में 70 हजार रूपये जमा है। हरेन्द्र मलिक ने अलग-अलग कम्पनियों के शेयर भी खरीद रखे है। उनके पास तीन कार व दो शस्त्र है। उन पर लगभग 12 लाख रूपये का बैंक का लोन भी है।

भाजपा प्रत्याशी संजीव बालियान के खिलाफ भी थाना सिखेडा में एक मुकदमा दर्ज है। उनके पास 1,45,560 रूपये नकद व उनकी पत्नी के पास 10,57,040 की नकदी है। उनके एसबीआई दिल्ली शाखा के बैंक खाते में 17,29,299 रूपये, कोटक महेन्द्रा बैंक शाखा आर्य समाज रोड में 11,844, पीएनबी विकास भवन के बैंक खाते में 1,73,288 रूपये जमा है। संजीव बालियान ने विभिन्न कम्पनियों के शेयर भी खरीद रखे हैं, जबकि राष्ट्रीय बचत योजना में 2,51,470 रूपये जमा है। उनके पास कोई कार नहीं हैं, जबकि उनकी पत्नी के नाम मारूति एसएक्स-4 कार है। संजीव बालियान के पास 30 बोर की एक पिस्टल भी है। इसके अलावा कृषि भूमि भी है।

बसपा प्रत्याशी दारा सिंह प्रजापति के खिलाफ मेरठ के तीन थानों व गाजियाबाद के एक थाने में मुकदमे दर्ज है। उनके पास 3,75,000 की नकदी व उनकी पत्नी कमलेश के पास 4,50,000 की नकदी है। इसके अलावा उनके बैंक खाते में 1,35,000 रूपये जमा है। उन्होंने 46,770 रूपये के गोल्ड बान्ड भी खरीद रखे है, जबकि 8,50,000 की एलआइसी पाॅलिसी भी ले रखी है। उनकी पत्नी कमलेश के नाम से भी एक 9 लाख रूपये की एलआईसी पॉलिसी है, जबकि उनकी पत्नी के बैंक खाते में भी 80 हजार रूपये की नकदी जमा है। दारासिंह प्रजापति के नाम भी कोई कार नहीं है, जबकि उनकी पत्नी के नाम टोयोटा फोरचुनर कार है, जिसकी कीमत 40 लाख रूपये है। दारा सिंह प्रजापति व उनकी पत्नी के पास प्लाट व कृषि योग्य भूमि भी है। दारा सिंह प्रजापति पर पीएनबी मेरठ बैंक से लिया गया लोन व अन्य देनदारियां भी है।